Move to Jagran APP

सोशल मीडिया से इस तरह बदली सड़क किनारे पौधे बेचने वाले बुजुर्ग की किस्मत

तेज धूप में सड़क किनारे छतरी के साथ बैठा बुजुर्ग शख्स रेवन्ना सिदप्पा पौधे बेच रहा था। उनकी दो तस्वीरें ट्विटर पर शेयर कर मदद की अपील की गई। सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों ने जादुई असर दिखाया और तुरंत मदद के लिए कई हाथ आगे बढ़ गए।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:02 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:27 PM (IST)
सोशल मीडिया से इस तरह बदली सड़क किनारे पौधे बेचने वाले बुजुर्ग की किस्मत
सड़क किनारे धूप में पौधे बेच रहा था बूढ़ा शख्स

बेंगलुरु, एजेंसी। गरीबी और भूख के सामने बेबसी का नजारा कहीं भी सड़क किनारे देखा जा सकता है। इस क्रम में बेंगलुरु की सड़क किनारे एक बुजुर्ग शख्स धूप से बचने के लिए छाता लेकर बैठ पौधे बेच रहे थे। सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होते ही उनकी किस्मत पलट गई। एक स्थानीय एनजीओ की ओर से कैनॉपी और टेबल मुहैया कराया गया है। दरअसल ट्विटर पर यूजर्स ने उनकी मदद की अपील की और लोगों से उनके पौधे खरीदने को कहा। 

loksabha election banner

एक ट्विटर यूजर शुभम जैन (@shubham_jain999) ने उक्त बुजुर्ग शख्स रेवन्ना सिद्दप्पा (Revana Siddappa) के बारे में एक पोस्ट शेयर की। इस पोस्ट के साथ उन्होंने प्रवीण कासवान (Parveen Kaswan), अभिनेता माधवन (Madhavan), कंचन गुप्ता (Kanchan Gupta) और सोनू सूद (Sonu Sood) को भी टैग किया। इस पोस्ट में दो तस्वीरें थी जिसमें छाता पकड़े बुजुर्ग शख्स धूप से बचने की जद्दोजहद के साथ पौधे बेचने के लिए बैठा है। शुभम ने पोस्ट में उस बुजुर्ग के लिए समर्थन की मांग की।  फोटो शेयर करते पोस्ट में उन्होंने लिखा, ' मिलें रेवन्ना सिद्धप्पा से, कर्नाटक के सराकी सिगनल के पास कनकपुरा रोड पर बैठ यह बूढ़ा व्यक्ति पौधे बेचता है।  इन पौधों की कीमत 10 से 30 रुपये तक है।'  इस ट्वीट को हजारों की संख्या में लाइक्स मिले हैं। साथ ही अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने भी इसपर रिएक्ट करते हुए बुजुर्ग रेवन्ना का पता  पूछा।

अभिनेता हुड्डा ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर फॉलोअर्स से बुजुर्ग व्यक्ति के समर्थन करने का आग्रह किया। उन्होंने बुजुर्ग शख्स की दुकान का पूरा पता डालते हुए लिखा, ' बेंगलुरु वालों, जरा प्यार दिखाओ।' अभिनेता माधवन और आरजे आलोक जैसी कई अन्य हस्तियों ने भी ट्वीट को साझा किया। 

 कई लोगों ने सड़क के किनारे की दुकान का दौरा करने और पौधों को खरीदने का वादा किया। वहीं कनकपुरा रोड के चेंजमेकर्स - एनजीओ और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों का एक महासंघ - सिद्दप्पा को एक केनॉपी और पौधे लेकर मौके पर पहुंचा, ताकि वो और बेच सकें। इसने ट्वीट कर बताया कि हम उन्हें कुर्सी और मेज भी मुहैया कराएंगे। उनके स्थायी इनकम के लिए हम फंड जमा कर रहे हैं। हम तक कोई  भी सीधा संपर्क कर सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.