Move to Jagran APP

येचुरी बोले कांग्रेस वाले गठबंधन में शामिल नहीं होगी माकपा

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि उनकी पार्टी ऐसे गठबंधन में नहीं रहेगी जिसमें कांग्रेस रहेगी।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Wed, 30 Aug 2017 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2017 09:54 AM (IST)
येचुरी बोले कांग्रेस वाले गठबंधन में शामिल नहीं होगी माकपा
येचुरी बोले कांग्रेस वाले गठबंधन में शामिल नहीं होगी माकपा

नई दिल्ली (पीटीआई)। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि जिस गठबंधन में कांग्रेस रहेगी उसके साथ उनकी पार्टी नहीं जाएगी। उन्होंने हालांकि यह भी साफ किया कि जदयू के बागी नेता शरद यादव के साझी विरासत बचाओ अभियान को उनकी पार्टी का समर्थन जारी रहेगा।

loksabha election banner

माकपा महासचिव ने कहा कि मंगलवार को इंदौर में जदयू के बागी नेता शरद यादव के 'साझी विरासत बचाओ' सम्मेलन में उनकी पार्टी शामिल होगी। यह सम्मेलन बड़े उद्देश्य के लिए होने जा रहा है। लेकिन उन्होंने यह भी साफ किया कि भविष्य में कांग्रेस के साथ होने वाली महागठबंधन की किसी रैली में माकपा शामिल नहीं होगी।

दो दिनों पहले पटना में राजद की भाजपा भगाओ, देश बचाओ रैली से वामपंथी पार्टियां दूर रहीं। इस रैली में कई विपक्षी नेता शामिल हुए थे। माकपा महासचिव ने कहा कि साझी विरासत आंदोलन को महागठबंधन के साथ घालमेल नहीं किया जाना चाहिए। इसका कारण यह है कि चुनावी गठबंधन से किसानों का कोई लेनादेना नहीं है। उन्होंने कहा, 'साझी विरासत बचाओ आंदोलन का चुनावी गठबंधन या तालमेल से कोई लेनादेना नहीं है। साझी विरासत बचाना एक बड़ा मुद्दा है।'

येचुरी ने कहा कि पार्टी की राजनीतिक लाइन यही है कि कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन या तालमेल नहीं होना चाहिए। इसे स्पष्ट करते हुए माकपा महासचिव ने कहा कि वामपंथी पार्टियां अपने इस रुख पर कायम हैं और इसमें कोई भ्रम नहीं है।

शरद का साझी विरासत बचाओ सम्मेलन आज

 भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखते हुए जदयू के विद्रोही नेता शरद यादव बुधवार को इंदौर में 'साझी विरासत बचाओ' सम्मेलन करने जा रहे हैं। इस बैठक में सभी प्रमुख विपक्षी पार्टियां शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में कांग्रेस से दिग्विजय सिंह और आनंद शर्मा, माकपा नेता सीताराम येचुरी और राकांपा के तारिक अनवर के अलावा कई अन्य पार्टियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें: जदयू में शरद के अब गिनती के रह गए कुछ ही दिन, जानिए

यह भी पढ़ें: कानूनी प्रावधानों में फंस रही JDU की जंग, अब शरद ने बुलाया राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.