Move to Jagran APP

2019 में शरद पवार बन सकते हैं प्रधानमंत्री: प्रफुल्ल पटेल

राकांपा के नेता प्रफुल्ल पटेल ने दावा किया कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद उनके सुप्रीमो शरद पवार देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 07 Nov 2017 03:27 AM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2017 03:27 AM (IST)
2019 में शरद पवार बन सकते हैं प्रधानमंत्री: प्रफुल्ल पटेल
2019 में शरद पवार बन सकते हैं प्रधानमंत्री: प्रफुल्ल पटेल

रायगढ़ (महाराष्ट्र), आइएएनएस। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता प्रफुल्ल पटेल ने सोमवार को दावा किया कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद उनके सुप्रीमो शरद पवार देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। वह सोमवार दोपहर यहां कर्जत में पार्टी के दो दिवसीय विचार-विमर्श अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। प्रफुल्ल पटेल के अनुसार, 2019 राकांपा और शरद पवार का साल होगा। मौजूदा बदलते राजनीतिक हालात को देखते हुए उनकी (पवार) इच्छा पूरी हो सकती है। वह प्रधानमंत्री बन सकते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शरद पवार में देश का नेतृत्व करने की क्षमता है। राकांपा कार्यकर्ताओं को इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

loksabha election banner

प्रफुल्ल पटेल ने रेखांकित किया, 'पवार देश की राजनीति में एक प्रभावशाली नाम हैं। उनका सभी सम्मान करते हैं। यहां तक कि संसद में प्रधानमंत्री भी उनकी बात सुनते हैं।' पटेल ने कहा कि अभी राकांपा को 'बदनाम' करने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन शरद पवार ऐसे लोगों पर नरम रवैया अख्तियार करते हैं। पटेल ने मांग की कि राकांपा प्रमुख नरम रुख त्यागकर 'अधिक आक्रामक' बनें।

अटल बिहारी ने 1999 में दिया था राजग में शामिल होने का न्योता

मुंबई, प्रेट्र। प्रफुल्ल पटेल का कहना है कि अटल बिहारी वाजपेयी जब 1999 में प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने शरद पवार को राजग में शामिल होने का न्योता दिया था। हालांकि मराठा नेता ने नम्रतापूर्वक उनके आग्रह को ठुकरा दिया था। उन्होंने यह प्रस्ताव इसलिए ठुकराया था, क्योंकि वह मानते थे कि भाजपा नीत राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (राजग) की विचारधारा उनसे मेल नहीं खाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शरद पवार के बीच बेहतर संबंध की खबरों पर वह बोले, 'मोदी जी कहते हैं कि पवार साहेब ने राजनीति में उनका मार्गदर्शन किया। क्या पवार साहेब ने मोदी की प्रशंसा की? क्या उन्होंने (पवार) कोई प्रमाण पत्र दिया? 2014 में लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान मोदी के राकांपा के खिलाफ दिए बयानों को याद रखना चाहिए।' 

यह भी पढें: मुंबई में दो करोड़ की डकैती डालने वाले दो लोग इलाहाबाद में गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.