Move to Jagran APP

सऊदी अरब ने वंदे भारत मिशन के तहत भारत वापसी के लिए विमानों को अनुमति दी

विमानन कंपनी ने कहा एयर इंडिया एक्सप्रेस वंदे भारत मिशन के तहत अपने विमानों से सऊदी अरब से यात्रियों को भारत लाने का काम जारी रखेगा। सऊदी अरब के सिविल एविएशन जनरल अथारिटी ने मंगलवार को जारी सर्कुलर में कहा भारत ब्राजील और अर्जेटीना से आना-जाना निलंबित किया गया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 06:15 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 06:15 AM (IST)
एयर इंडिया के विमानों की फाइल फोटो।

 नई दिल्ली, प्रेट्र। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा है कि सऊदी अरब ने वंदे भारत मिशन के तहत भारतीयों को ले जाने वाले विमानों की अनुमति दे दी है। मंगलवार को सऊदी अरब ने कोरोना महामारी के मामलों में वृद्धि के बीच भारत से विमानों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था।बुधवार रात एक ट्वीट में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने स्पष्ट किया कि वह भारत से सऊदी अरब के लिए यात्री ले जाने का काम नहीं करेगा। 

loksabha election banner

सऊदी अरब से यात्रियों को भारत लाने का काम जारी रखेगा

विमानन कंपनी ने कहा है, 'एयर इंडिया एक्सप्रेस वंदे भारत मिशन के तहत अपने विमानों से सऊदी अरब से यात्रियों को भारत लाने का काम जारी रखेगा।'सऊदी अरब के सिविल एविएशन जनरल अथारिटी (जीएसीए) ने मंगलवार को जारी एक सर्कुलर में कहा, 'भारत, ब्राजील और अर्जेटीना से आना-जाना निलंबित किया गया है। सऊदी अरब आने से 14 दिनों पहले इन देशों में रह चुके व्यक्ति की यात्रा पर भी प्रतिबंध रहेगा।' 

सरकारी निमंत्रण पर आए अधिकारियों को हालांकि इस प्रतिबंध से मुक्त रखा गया है। सर्कुलर में सऊदी अरब के हवाई अड्डे से संचालित होने वाली सभी एयरलाइंस और चार्टर्ड विमान कंपनियों को मार्क किया गया है। बता दें कि सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.