Move to Jagran APP

तिरुवनंतपुरम : लॉकडाउन के चलते कम स्टाफ के साथ काम करेगा साराभाई स्पेस सेंटर

तिरुवनंतपुरम में आज सुबह 6 बजे से कोरोना के चलते लॉकडाउन लागू कर दिया गया है जो कि एक हफ्ते तक लागू रहेगा।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 12:30 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 12:30 PM (IST)
तिरुवनंतपुरम : लॉकडाउन के चलते कम स्टाफ के साथ काम करेगा साराभाई स्पेस सेंटर
तिरुवनंतपुरम : लॉकडाउन के चलते कम स्टाफ के साथ काम करेगा साराभाई स्पेस सेंटर

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते तिरुवनंतपुरम में लागू लॉकडाउन के चलते विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर (Vikram Sarabhai Space Centre- VSSC) कम से कम स्टाफ के साथ काम करेगा। बता दें कि शहर में आज सुबह 6 बजे से कोरोना के चलते लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

loksabha election banner

वीएसएससी के पीजीए के सीनियर हेड ने बताया, "वीएसएससी, वेली/थंबा और आइआइएसयू (सीएमएसइ समेत) 6 जुलाई से एक हफ्ते तक के लिए आवश्यक कर्मचारियों के साथ चिकित्सा, कैंटीन, ट्रांस्पोर्ट और सीएमजी कम से कम कर्मचारी के साथ काम करेंगे। वहीं बाकी का पूरा स्टाफ घर से ही काम करेंगे।"

अधिकारी ने आगे कहा, "एमवीआइटी, वालियामाला में काम करने वाले सभी अधिकारी 6 जुलाई से अपने घर से काम करेंगे।" केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि तिरुवनंतपुरम में सोमवार को सुबह 6 बजे से अगले एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।"

केरल सीएमोओ के मुताबिक, उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री पिनरई विजयन द्वारा कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद तीसरी बार लॉकडाउन लागू करने को कहा गया है। इसे लेकर तिरुवनंतपुरम जिला कलेक्टर की तरफ से आदेश जारी किया गया है।

आदेश के मुताबिक, "पूरे तिरुवनंतपुरम निगम में 6 जुलाई, 2020 को सुबह 06.00 बजे से लॉकडाउन सख्ती से लागू कर दिया गया है। मौजूदा लॉकडाउन छूट को इस दौरान लागू नहीं किया जाएगा और सात दिनों की अवधि के लिए लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जाएगा।"

इसमें आगे कहा गया है कि तिरुवनंतपुरम निगम के नियंत्रण क्षेत्र के भीतर सभी शैक्षणिक संस्थानों में सार्वजनिक परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं। भारत सरकार, उसके स्वायत्त/अधीनस्थ कार्यालयों और सार्वजनिक निगमों के कार्यालय बंद रहेंगे। राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों, उनके स्वायत्त निकायों, निगमों आदि के कार्यालय बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि केरल में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 5,429 हो चुकी है, जबकि 3,174 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। इसके अलावा 2,230 मरीजों का इलाज अभी भी अस्पतालों में चल रहा है, वहीं 25 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.