Move to Jagran APP

Saibaba temple at Shirdi: शिरडी में साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं से सभ्य परिधान में आने की अपील की

महाराष्ट्र के शिरडी में साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट भक्तों से अपील की है। जब वे प्रार्थना करने आते हैं तो वे सभ्य तरीके से या भारतीय संस्कृति के अनुसार कपड़े पहनें। कई ऐसा होता है कि मंदिर में भक्‍त ऐसे कपड़े पहनते हैं जिससे अन्‍य लोगों का ध्‍यान भंग होता है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 01:32 AM (IST)
Saibaba temple at Shirdi: शिरडी में साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं से सभ्य परिधान में आने की अपील की
हाराष्ट्र के शिरडी में साईंबाबा मंदिर ट्रस्ट भक्तों से खास अपील

पुणे, प्रेट्र। महाराष्ट्र के शिरडी में स्थित साईबाबा मंदिर ने बोर्ड लगाकर श्रद्धालुओं से सभ्य या फिर भारतीय संस्कृति के अनुसार परिधान में आने की अपील की है। मंदिर ने कहा है कि पवित्र स्थलों पर जब भी आप पूजा-अर्चना के लिए आते हैं उस समय परिधान सभ्य होना चाहिए। संपर्क करने पर श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी कन्हुराज बागटे ने मंगलवार को कहा कि यह सिर्फ एक अपील है और ट्रस्ट श्रद्धालुओं पर कोई ड्रेस कोड नहीं थोप रहा है।उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की ओर से यह शिकायत की गई थी कि कुछ लोग तीर्थस्थल में आपत्तिजनक परिधान में आते हैं। साईबाबा का मंदिर अहमदनगर जिले के शिरडी में स्थित है। उन्होंने कहा, 'चूंकि यह एक पवित्र स्थल है, इसलिए हमने श्रद्धालुओं से सभ्य परिधान में या भारतीय संस्कृति के अनुसार के परिधान में आने की अपील की है।

loksabha election banner

'Saibaba temple trust at Shirdi in Maharashtra puts up boards appealing to devotees to be dressed in 'civilised' manner, or as per 'Indian culture', when they come to offer prayers

अहमदनगर जिले में स्थित शिरडी के साईं मंदिर में कुछ लोग आपत्तिजनक पोशाक में आते हैं। हमने अपील की है कि श्रद्धालु भारतीय संस्कृति के अनुसार सभ्य वेश धारण कर मंदिर में आएं।

धार्मिक स्‍थलों में कोविड के नियमों का पालन करना जरूरी

महाराष्ट्र में पिछले आठ महीनों से बंद सभी धर्मस्थलों को 16 नवंबर को फिर खोल दिया गया। मुंबई स्थित सिद्धिविनायक मंदिर, शिरडी का सार्इं मंदिर समेत प्रमुख धार्मिक स्थलों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। राज्य सरकार ने मंदिर, गुरुद्वारे, गिरिजाघर और मस्जिद में श्रद्धालुओं को मास्क पहनना और शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य किया है। साथ ही, कोविड-19 के नियमों का पालन करना भी जरूरी होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.