Move to Jagran APP

Ramnath Kovind Health Updates: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की सेहत में आ रहा सुधार, ICU से विशेष कमरे में किए गए शिफ्ट

Ramnath Kovind Health Updates देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की सेहत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है। आज उन्हें एम्स के आईसीयू से विशेष कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है। राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी किए ताजा बयान के मुताबिक उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 12:23 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 12:23 PM (IST)
Ramnath Kovind Health Updates: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की सेहत में आ रहा सुधार, ICU से विशेष कमरे में किए गए शिफ्ट
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की सेहत में आ रहा सुधार, ICU से विशेष कमरे में किए गए शिफ्ट

नई दिल्ली, एएनआइ। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की सेहत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है। आज उन्हें एम्स के आईसीयू से विशेष कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है। राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी किए ताजा बयान के मुताबिक, उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। डॉक्टर उनकी स्थिति निगरानी कर रहे हैं और उन्हें आराम करने की सलाह दी है । बता दें कि राष्ट्रपति की 30 मार्च 2021 को दिल्ली के एम्स में बाईपास सर्जरी की गई थी। बीते दिन राष्ट्रपति ने अपने शुभचिंतको को शुक्रिया अदा किया था, जिन्होंने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की थी।

loksabha election banner

 

राष्ट्रपति को 26 मार्च, 2021 को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के आर्मी अस्पताल (रिसर्च एंड रेफरल) ले जाया गया था, जहां उनका रूटीन चेकअप किया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आगे के इलाज के लिए एम्स रेफर कर दिया था। 27 मार्च की दोपहर को उन्हें एम्स में शिफ्ट किया गया था। 

राष्ट्रपति की सफलतापूर्वक बाईपास सर्जरी के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट कर देशवासियों को सूचना दी थी। रक्षा मंत्री ने राष्ट्रपति की सफल बाईपास सर्जरी होने पर डॉक्टरों की टीम को बधाई देते हुए लिखा था,' सफल ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई देता हूं। राष्ट्रपति कोविंद के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स के निदेशक से बात की। उनकी सलामती और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।'

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने हाल ही में कोरोना का टीका भी लगवाया था। उन्होंने आर्मी अस्पताल में ही कोरोना टीके की पहली खुराक ली थी। वैक्सीन लगवाने के लिए वह अपनी बेटी के साथ अस्पताल पहुंचे थे। वैक्सीन लेने के बाद उन्होंने योग्य लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की भी अपील की थी। इसके साथ ही उन्होंने सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए सभी डाक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मियों और प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.