This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

दिल्ली, यूपी और हरियाणा में आज भी होगी बारिश, कई राज्यों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर पश्चिमी उत्तरी दिल्ली जींद रोहतक कैथल रेवाड़ी बावल तिजारा कासगंज भरतपुर नदबई डीग बरसाना क्षेत्रों में अगल दो घंटों के भीतर बारिश हो सकती है। यहां गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की संभावना है।

Neel RajputThu, 22 Jul 2021 08:08 AM (IST)
दिल्ली, यूपी और हरियाणा में आज भी होगी बारिश, कई राज्यों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी

नई दिल्ली, एएनआइ। इन दिनों देश के कई हिस्सों में खूब बारिश हो रही है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार और झारखंड समेत कई इलाकों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। ऐसे में जहां एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं, जलभराव जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने गुरुवार को यूपी, दिल्ली और हरियाणा में बारिश की चेतावनी जाहिर की है। इन इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण, दक्षिण-पश्चिमी और पश्चिमी क्षेत्रों में आज एक बार फिर बारिश हो सकती है। इन इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश का अनुमान है। विभाग का कहना है कि उत्तर पश्चिमी, उत्तरी दिल्ली, जींद, रोहतक, कैथल, रेवाड़ी, बावल, तिजारा, कासगंज, भरतपुर, नदबई, डीग, बरसाना क्षेत्रों में अगल दो घंटों के भीतर बारिश हो सकती है।

झारखंड में सुबह से छाए हैं बादल

झारखंड में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि राज्य के कई जिलों में आज भारी बारिश की संभावना है। इसे देखते हुए येली अलर्ट जारी किया गया है।

मुंबई में दो दिनों का ओरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने मुंबई में 22 और 23 जुलाई के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके तहत कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

उत्तर प्रदेश में अगले 2-3 दिन भारी बारिश का कोई अलर्ट नहीं

मौसम विभाग के निदेशक डा. जेपी गुप्ता ने बताया है कि पूर्वी यूपी व पश्चिमी यूपी के कुछ अलग-अलग जिलों में हल्की और मध्यम बारिश होगी। फिलहाल अगले दो-तीन दिनों तक भारी बारिश का कोई अलर्ट नहीं है।

बिहार में 26 के बाद अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक बिहार में कहीं-कहीं आंशिक रूप से बारिश की आशंका है। वहीं, कुछ मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि 26 से 28 जुलाई के बीच नेपाल से सटे जिलों में जमकर बारिश होगी।

Edited By Neel Rajput