Move to Jagran APP

दिल्ली-NCR में बारिश, IMD ने जारी किया पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और यूपी में अलर्ट; जानें मौसम का ताजा हाल

प्रत्येक दिन देश में मौसम बदल रहा है। ताजा मौसम अपड्टेस के मुताबिक पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भागों में बारिश हो सकती है। माना जा रहा है कि बारिश के बाद एक बार फिर से पारा गिर सकता है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 07:45 AM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 02:06 PM (IST)
दिल्ली-NCR में बारिश, IMD ने जारी किया पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और यूपी में अलर्ट; जानें मौसम का ताजा हाल
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अगले 3-4 घंटे में सकती है बारिश, जानें मौसम का ताजा हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। 4 February Weather Updates: बदलते मौसम के मिजाज ने सभी को परेशान किया हुआ है। पूरे उत्तर भारत में पिछले दिनों से लगातार कोहरा दर्ज किया जा रहा है, जिसके बाद मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया था। ताजा मौसम अपड्टेस के मुताबिक, दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो रही है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भागों में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं । माना जा रहा है इस बारिश के बाद एक बार फिर से पारा गिर सकता है। बताते चले कि पिछले दिनों बढ़ रहे तापमान से माना जा रहा था कि अब सर्दी जल्दी खत्म हो जाएगी। वहीं जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी जारी है। सैलानी लगातार बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं।

prime article banner

ताजा मौसम जानकारी के मुताबिक, हल्की गरजना के साथ दिल्ली, नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद, मोदीनगर समेत मेरठ, हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर, खतोली, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, गन्नौर, नूंह, सोहाना क्षेत्र में बारिश होती रहेगी।

जानें किस वजह से बदला मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन से चार दिन तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण अफगानिस्तान के ऊपर चक्रवात की स्थिति बन गई है। इस कारण न सिर्फ बारिश होगी बल्कि अगले 24 घंटे में शीतलहर से भी राहत मिलने की संभावना है।

बारिश का अलर्ट पलवल, सोनीपत, पानीपत, हिसार, फरीदाबाद, मानेसर, गुरुग्राम, बुलंदशहर, हस्तिनापुर, चांदपुर, अमरोहा, कैथल में भी जारी किया गया है। मौसम विभाग मुताबिक, अगले 2 घंटों में करनाल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, भरतपुर, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस में बारिश की आशंका है।

 5 फरवरी तक उत्तर भारत में बारिश की आशंका

रिपोर्ट की मानें तो  एक नए पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से गुरुवार को मौसम करवट ले चुका है। आज दिल्ली के इलाकों में एक तरफ बारिश हो रही वहीं कई इलाको में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान तेज हवा के साथ बारिश  और ओले भी गिरने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि आज से 5 फरवरी तक उत्तर भारत में बारिश की हो सकती है।

झारखंड मौसम की ताजा जानकारी (Jharkhand Weather Updates)

वहीं झारखंड के धनबाद पर माैसम प्रसन्न है। यहां पर कोहरे और ठंड में कमी होने के कारण सुबह-सुबह ही माैसम साफ है। न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से बढ़कर नाै डिग्री हो गया है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में 12 डिग्री तक तापमान  बढ़ सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.