Move to Jagran APP

त्‍योहारी सीजन पर रेलवे चला रहा 79 विशेष ट्रेनें, नियमित ट्रेनों में भी जोड़े गए 108 अतिरिक्त कोच

Indian Railways News त्‍योहारी सीजन में यात्रियों की भारी संख्‍या से पार पाने के लिए रेलवे 79 विशेष ट्रेनें चला रहा है। यही नहीं नियमित ट्रेनों में भी 108 अतिरिक्त डिब्बे जोड़े गए हैं। पढ़ें यह रिपोर्ट...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 08:35 PM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 09:05 PM (IST)
त्‍योहारी सीजन पर रेलवे चला रहा 79 विशेष ट्रेनें, नियमित ट्रेनों में भी जोड़े गए 108 अतिरिक्त कोच
त्‍योहारी सीजन में यात्रियों की भारी संख्‍या से पार पाने के लिए रेलवे 79 विशेष ट्रेनें चला रहा है।

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। त्‍योहारी सीजन में यात्रियों की भारी संख्‍या से पार पाने के लिए रेलवे 79 विशेष ट्रेनें चला रहा है। दिल्‍ली के मंडल रेल प्रबंधक डिंपी गर्ग ने यह जानकारी देते हुए कहा कि 79 विशेष ट्रेनें चलाने के अलावा नियमित ट्रेनों में भी 108 अतिरिक्त डिब्बे जोड़े गए हैं। कोविड सावधानियों का पालन करते हुए हम केवल आरक्षित यात्रियों को ट्रेनों में अनुमति दे रहे हैं।  

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक ये 81 विशेष ट्रेनें कुल 577 फेरे लगाएंगी। इसके अलावा रेलवे ने रेलवे ने 46 ट्रेनों में 126 कोच बढ़ाए हैं और ये 586 फेरे लगाएंगे। दरअसल त्‍योहारी सीजन में बड़ी संख्‍या में लोग अपने पैतृक स्थानों की ओर रवाना होते हैं। यात्रियों की संख्‍या में भारी बढ़ोतरी को देखते हुए रेलवे ने यह विशेष व्यवस्था की है।

वहीं समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में जलालखाली हाल्ट स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। इन विरोध प्रदर्शनों के चलते सियालदह डिवीजन के राणाघाट - लालगोला खंड पर ट्रेन सेवाएं 24 घंटे से अधिक समय तक बाधित रहीं।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इलाके के करीब 15 गांव के लोग इस स्टेशन से ट्रेन सेवाओं पर निर्भर हैं लेकिन कुछ ही ट्रेनें यहां रुकती हैं। वहीं पूर्व रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि जलालखाली के हाल्ट स्टेशन होने के कारण यह संभव नहीं है कि वहां सभी ट्रेनें रूकें। उन्‍होंने कहा कि हम प्रदर्शन खत्म करने के लिए प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि ट्रेन सेवाएं सामान्य हो सकें।

चक्रवर्ती ने बताया कि सियालदह - कृष्णानगर लाइन पर 12 ईएमयू लोकल ट्रेन और सियालदह एवं लालगोला को जोड़ने वाली कम से कम से कम दो एक्सप्रेस ट्रेनें प्रदर्शन के कारण रद कर दी गई हैं। उन्‍होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन को खत्‍म कराने के लिए प्रदर्शनकारियों को उस स्टेशन पर कुछ और ट्रेनों के ठहराव की पेशकश की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.