Move to Jagran APP

रघुराम राजन बोले- राजनीति में आने का विचार नहीं, एक प्रोफेसर के रूप में खुश

आरबीआइ के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने राजनीति में शामिल होने की संभावनाओं पर कहा, 'मैं एक प्रोफेसर के रूप में बहुत खुश हूं। यह मेरी पसंद की नौकरी है।'

By Kishor JoshiEdited By: Published: Mon, 27 Nov 2017 09:45 AM (IST)Updated: Mon, 27 Nov 2017 09:45 AM (IST)
रघुराम राजन बोले- राजनीति में आने का विचार नहीं, एक प्रोफेसर के रूप में खुश
रघुराम राजन बोले- राजनीति में आने का विचार नहीं, एक प्रोफेसर के रूप में खुश

नई दिल्ली (पीटीआई)। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआइ) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने राजनीति में आने की किसी भी संभावना से इन्कार किया है। उन्होंने रविवार को कहा कि वह एक प्रोफेसर के रूप में खुश हैं। यह काम उनकी पसंद का है।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से राज्यसभा भेजे जाने के प्रस्ताव पर राजन बोले, 'मुझे क्या पेशकश की गई, इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। जब मैं आरबीआइ में था, लोग मुझे अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष में भेजने को बेताब थे। जब मैं फिर प्रोफेसर बना, लोग मुझे कहीं और देखने के लिए बेताब हैं। मैं एक प्रोफेसर के रूप में बहुत खुश हूं। यह मेरी पसंद की नौकरी है।'

राजनीति में शामिल होने की संभावनाओं पर राजन ने कहा कि नहीं.. राजनीति के मुद्दे पर मेरी पत्नी बिल्कुल साफ मना करती है। यहां एक साहित्यिक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह एक अन्य किताब पर काम कर रहे हैं। यह किताब 'हम जिस दुनिया में रहते हैं, उसे बेहतर समझने का एक प्रयास' होगी।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल को झटका, पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन ने ठुकराया AAP का ऑफर

यह भी पढ़ें: 'आप' के टिकट पर राज्यसभा जा सकते हैं रघुराम राजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.