Move to Jagran APP

Pulwama Martyrs: घर पहुंचे शहीदों के पार्थिव शरीर, श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाब

पुलवामा में सोमवार को आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर घर पहुंच रहे हैं। इस दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि देने लोगों का जनसैलाब उमड़ रहा है।

By Vikas JangraEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 10:44 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 10:44 AM (IST)
Pulwama Martyrs: घर पहुंचे शहीदों के पार्थिव शरीर, श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाब
Pulwama Martyrs: घर पहुंचे शहीदों के पार्थिव शरीर, श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाब

नई दिल्ली, जेएनएन। पुलवामा में सोमवार को आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर घर पहुंच रहे हैं। इस दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि देने लोगों का जनसैलाब उमड़ रहा है। देश के नागरिकों में पिछले 5 दिनों से आतंकियों के खिलाफ गुस्सा पनप रहा है।

loksabha election banner

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा के अनंतनाग इलाके में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमें सेना के 40 जवान मारे गए थे। वहीं, सोमवार को हुई आतंकियों से मुठभेड़ में एक मेजर सहित 4 जवान और शहीद हो गए। 

लाइव अपडेट्सः- 

-हरियाणा के रेवाड़ी जिले में शहीद हरी सिंह का पार्थिव शरीर पहुंच गया है। वहां जुटे लोगों की भीड़ उनके भीतर उबल रहे गुस्से और राष्ट्र प्रेम को भी जाहिर कर रही है। ऐसा प्रतीत हो रहा है मानो पूरा रेवाड़ी जिला ही नहीं बल्कि सीमा से सटे अलवर जिले के लोगों का रुख़ भी राजगढ़ की तरफ हो गया है। यहां आम और खास की दूरियां खत्म हो गई है। हर कोई बस श्रद्धा के दो पुष्प अर्पित करने के लिए आतुर है। फिजां में भारत मां के जयकारे गूंज रहे हैं और मुखर होकर लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं।

- शहीद मेजर की अंतिम विदाई में उमड़ा जन-सैलाब

देहरादून के शहीद मेजर विभूति शंकर ढोंडियाल का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह उनके निवास डंगवाल मार्ग पर अंतिम दर्शन को रखा गया। शहीद की पत्नी निकिता, मां, दादी और बहनों का रो-रो कर बुरा हाल है। सैन्य सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी जा रही है। अंतिम यात्रा में हजारों का जन सैलाब मौजूद है। भारत माता की जय, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से पूरा इलाका गूंज रहा है। 

- मेरठ में भी शहीद के सम्मान में लोगों का जनसैलाब

मेरठ में भी शहीद सिपाही अजय कुमार को अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ा है। शहीद की मां ने कहा, 'पाकिस्तान ने हजारों बेटों को मारा है। पाकिस्तान इतना बड़ा नहीं है कि हिंदुस्तान उसे बर्बाद न कर सके। भारत चाहे तो एक दिन में पाकिस्तान को तबाह कर सकता है। मुझे मेरे बेटे पर गर्व है कि उसने देश के लिए अपनी जान दी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.