Move to Jagran APP

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पुडुचेरी में 31 जनवरी तक बंद रहेंगे स्‍कूल- कालेज, जानें अन्‍य प्रदेशों का हाल

कोरोना के मामले बढ़ने के कारण कई राज्‍यों में स्‍कूल बंद कर दिए हैं। पुडुचेरी के गृह और शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवयम ने मंगलवार को कहा कि दसवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए कक्षाएं संचालित करने वाले सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:33 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:52 PM (IST)
कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पुडुचेरी में 31 जनवरी तक बंद रहेंगे स्‍कूल- कालेज, जानें अन्‍य प्रदेशों का हाल
कोरोना के मामले बढ़ने के कारण कई राज्‍यों में स्‍कूल बंद कर दिए हैं।

नई दिल्‍ली, आनलाइन डेस्‍क। कोरोना के मामले बढ़ने के कारण कई राज्‍यों में स्‍कूल बंद कर दिए हैं। अब पुडुचेरी में स्‍कूल-कालेज बंद कर दिए हैं। इस बारे में पुडुचेरी के गृह और शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवयम ने मंगलवार को कहा कि दसवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए कक्षाएं संचालित करने वाले सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना फैल रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने पहले स्वास्थ्य और शिक्षा विभागों के अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि कालेज भी इस महीने के अंत तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार दसवीं से बारहवीं तक और कॉलेजों में छात्रों के लिए भी कक्षाएं आयोजित कर रही है क्योंकि 15 से 18 वर्ष की आयु के छात्रों को महामारी के खिलाफ टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उच्च और उच्च माध्यमिक विद्यालयों और कालेजों में भी सभी कक्षाएं बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि पहले ही कक्षा एक से नौवीं तक को 10 जनवरी से रद्द कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि सरकार दसवीं से बारहवीं तक और कॉलेजों में छात्रों के लिए भी कक्षाएं आयोजित कर रही है क्योंकि 15 से 18 वर्ष की आयु के छात्रों को महामारी के खिलाफ टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उच्च और उच्च माध्यमिक विद्यालयों और कालेजों में भी सभी कक्षाएं बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि पहले ही कक्षा एक से नौवीं तक को 10 जनवरी से रद्द कर दिया गया था।

अन्‍य राज्‍यों में भी स्‍कूलों को किया गया बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूलों को 23 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया है। यूपी ही नहीं, अब तक एमपी, हरियाणा, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल समेत 15 राज्यों में स्कूल बंद करने का फैसला हो चुका है। तमिलनाडु, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान सहित राज्यों ने विश्वविद्यालयों को आनलाइन कक्षाओं की अनुमति दी है। मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना केस देखते हुए 31 जनवरी तक सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। बच्चे स्कूल नहीं जाएंगे, लेकिन आनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। केरल में भी नौवीं तक की कक्षाएं 21 जनवरी तक बंद कर दी गई हैं। दिल्ली में सभी स्कूल 3 जनवरी से अगले अपडेट तक बंद कर दिए गए, वहीं कॉलेज भी तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए क्योंकि सरकार ने बढ़ते मामलों पर येलो अलर्ट जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.