Move to Jagran APP

चेन्नई में सीएए और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन, भारी संख्या में पहुंचे लोग

तमिलनाडु तौहीद जमात के सदस्यों समेत भारी संख्या में लोग सीएए एनआरसी और एनपीआर का विरोध कर रहे हैं। ये सभी लोग मद्रास हाईकोर्ट के बाहर मौजूद हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 12:53 PM (IST)
चेन्नई में सीएए और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन, भारी संख्या में पहुंचे लोग
चेन्नई में सीएए और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन, भारी संख्या में पहुंचे लोग

चेन्नई, एएनआइ। चेन्नई में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोगों का प्रदर्शन जारी है। यहां तमिलनाडु तौहीद जमात के सदस्यों समेत भारी संख्या में लोग सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध कर रहे हैं। ये सभी लोग मद्रास हाईकोर्ट के बाहर मौजूद हैं।

loksabha election banner

जहां एक तरफ कोरोना वायरस के चलते देशभर में ज्यादा संख्या में लोगों के एक साथ इकट्ठा होने पर रोक लगाई जा रही है। वहीं दूरसी तरफ चेन्नई में सीएए प्रदर्शन में भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के शाहीन बाग में दिसंबर महीने से चल रहे सीएए प्रदर्शन में लोगों की संख्या घटनी शुरू हो गई है।

यूपी में भी प्रदर्शन जारी

उधर उत्तर प्रदेश में भी सीएए के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन जारी है। प्रयागराज के रोशन बाग स्थित मंसूर अली पार्क में चल रहे प्रदर्शन को समाप्त करने के लिए पुलिस और प्रशासन की तरफ से हर कोशिश की जा रही है। अधिकारियों ने यहां पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को कोरोना वायरस संक्रमण का हवाला देकर आंदोलन खत्म करने की अपील की। इसके बावजूद आंदोलनकारी अड़े हैं।

पुलिस ने समझाया पर नहीं माने प्रदर्शनकारी

दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे सीएए प्रदर्शन को लोग किसी कीमत पर खत्म करने को तैयार नहीं हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप छाया है। इसके चलते सरकारें भीड़भाड़ वाले इलाकों में ना जाने की अपील कर रही हैं। दिल्ली सरकार ने भी इसे लेकर एडवाइजरी जारी की है और लोगों से किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम, प्रदर्शन और सेमिनार में 50 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा ना होने की अपील की है। लेकिन सरकार के इन दिशा-निर्देशों को शाहीन बाग में मौजूद प्रदर्शनकारी नहीं मान रहे हैं और किसी भी कीमत पर यहां से हटने को तैयार नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.