सीबीएसई की परीक्षा रद कराने की मांग को लेकर प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी और शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

Cancellation of the CBSE Exam प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने सीबीएसई की परीक्षा रद कराने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) को पत्र लिखा है ।

Dhyanendra Singh ChauhanPublish: Mon, 12 Apr 2021 08:51 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 08:52 PM (IST)
सीबीएसई की परीक्षा रद कराने की मांग को लेकर प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी और शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

नई दिल्ली, पीटीआइ। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीबीएसई की परीक्षा रद कराने की मांग की है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीबीएसई की परीक्षा रद कराने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखा है।

कुछ दिन पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने हैरानी जताते हुए कहा था कि एक तरफ सरकार कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को एक जगह बड़ी संख्या में न जुटने की गाइडलाइन जारी कर रही है, तो फिर किस तर्क के आधार पर परीक्षाएं कराने जा रही है।

सीबीएसई ने हाल ही में साफ किया है कि परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी। परीक्षाओं में तय सुरक्षा मानकों का पूरा पालन होगा। इस बार परीक्षा केंद्रों की संख्या में भी 40 से 50 फीसद की वृद्धि भी की गई है। 

परीक्षा रद कराने को लेकर राहुल गांधी ने भी शिक्षा मंत्री को लिखा था पत्र

वहीं, इसके पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखकर चार मई से शुरू होने वाली सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं को रद करने की मांग की थी। राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि सरकार को बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर पुनर्विचार करना चाहिए।

बता दें कि सीबीएसई की परीक्षाएं रद करने की मांग तब उठ रही हैं जब बोर्ड ने चार मई से देश भर में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं कराने का एलान कर रखा है। खास बात यह है कि पिछले साल भी कोरोना संक्रमण को लेकर देखते हुए पहले विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, बाद में नीट और जेईई मेंस को भी रद करने की मांग उठी थी।

Edited By Dhyanendra Singh Chauhan

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept