Move to Jagran APP

और भी ताकतवर होने जा रही है भारतीय सेना, मिलेगा मॉडल मिलिट्री स्टेशन

सैन्य स्टेशन की विशेषताएं यह है कि इसमें अत्याधुनिक प्रशिक्षण के साथ प्रशासनिक व अन्य सभी एकीकृत सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अधिकारियों के अनुसार, 2018 तक यह स्टेशन पूरी तरह विकसित हो जाएगा।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2016 11:51 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2016 09:20 AM (IST)
और भी ताकतवर होने जा रही है भारतीय सेना, मिलेगा मॉडल मिलिट्री स्टेशन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर जारी तनातनी के बीच भारतीय सेना को शनिवार को पश्चिम बंगाल में एक अत्याधुनिक 'मॉडल मिलिट्री स्टेशन' मिल जाएगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तीनों सेना के सर्वोच्च कमांडर व देश के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर में 252 एकड़ जमीन पर विकसित इस नए सैन्य स्टेशन का शनिवार दोपहर 2 बजे विधिवत उद्घाटन करेंगे।

loksabha election banner

इस सैन्य स्टेशन की विशेषताएं यह है कि इसमें अत्याधुनिक प्रशिक्षण के साथ प्रशासनिक व अन्य सभी एकीकृत सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अधिकारियों के अनुसार, 2018 तक यह स्टेशन पूरी तरह विकसित हो जाएगा। एक और खास बात यह कि यहां 8000 से अधिक सैनिकों व उनके परिवारों के रहने के लिए आवास की सुविधा होगी।

इसके लिए बुनियादी ढांचे का विकास कार्य जारी है। यह सैन्य स्टेशन बहरमपुर शहर से 25 किलोमीटर की दूरी पर विकसित किया जा रहा है। रक्षा अधिकारियों को उम्मीद है कि यह सैन्य स्टेशन इस क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

पढ़ें- संप्रग कार्यकाल में भी चार बार हुई सर्जिकल स्ट्राइक : पवार

पढ़ें- राहुल का फिर पीएम पर निशाना, कहा जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं मोदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.