तमिलनाडु में बारिश, निजात पाने के लिए बेंगलुरु में पूजा अर्चना

पिछले कई दिनों से तमिलनाडु में हो रही बारिश से आम जन जीवन पूरी तरह चरमरा गया है। वहीं बारिश से निजात पाने के लिए बेंगलुरु में पूजा अर्चना की जा रही है।

Atul GuptaPublish: Wed, 02 Dec 2015 01:28 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2015 02:09 PM (IST)
तमिलनाडु में बारिश, निजात पाने के लिए बेंगलुरु में पूजा अर्चना

बेंगलुरु। पिछले कई दिनों से तमिलनाडु में हो रही बारिश से आम जन जीवन पूरी तरह चरमरा गया है। वहीं बारिश से निजात पाने के लिए बेंगलुरु में पूजा अर्चना की जा रही है। लोगों का कहना है कि बेशक वो लोग चेन्नई के नहीं हैं लेकिन संकट की इस घड़ी में बारिश से प्रभावित लोगों के लिए उनके दिलों में हमदर्दी है।

लगातार हो रही बारिश से पिछले 100 सालों का रिकार्ड टूट गया है। राज्य के कई हिस्सों में कई दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश की वजह से सड़कों से लेकर रेलवे ट्रैक तक पानी में डूब गए हैं जिससे स्थानीय लोगों की मुसीबतें काफी बढ़ गई है।

तस्वीरों में देखें, भारी बारिश से जनजीवन बेहाल

बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित तंबरम और ओरापाक्कम इलाकों में राहत और बचाव कार्य के लिए सेना को बुला लिया गया है। युद्धस्तर पर लोगों को बाहर निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है। नेवी को भी राहत और बचाव कार्य के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में सीवर फटकर रोड़पर बह रहा है। स्थानीय नगर निगम के मुताबिक अध्यर नदी के किनारे रहने वाले करीब 3000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है।

पढ़ेंः तमिलनाडु-आंध्र में बारिश का कहर, चेन्नई एयरपोर्ट पर फंसे 4 हजार यात्री

मौसम विभाग के मुताबिक पुंडुचेरी के अलावा उत्तरी जिलों जैसे तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेन्नई बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

सरकारी आंकड़ों के मुताबकि बाढ़ से मरने वाले लोगों की संख्या अबतक 188 हो चुकी है। मंगलवार सुबह से लेकर अबतक चेन्नई में 12 सेंटीमीटर बारिश हो चुकी है वहीं आसपास के इलाकों में ये आंकड़ा 18 सेंटीमीटर तक पहुंच गया है। चेंबराक्कम लेक पूरी तरह पानी से लबालब है जिसकी वजह से थंबराम और मुदिचूर के निचले इलाकों में करीब 26 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जिससे ये इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं।

मौसम विभाग ने अगले एक हफ्ते तक चेन्नई और उत्तरी तमिलनाडु के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

पढ़ें- हैशटैग #ChennaiRainsHelp के साथ Twitter कर रहा चेन्नई की मदद

Edited By Atul Gupta

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept