Move to Jagran APP

Attack on Bank employee: महिला बैंककर्मी से मारपीट में पुलिसकर्मी गिरफ्तार

गुजरात के सूरत में हुई घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान पुलिस को सख्त कार्रवाई को कहा

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 01:28 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 01:28 AM (IST)
Attack on Bank employee: महिला बैंककर्मी से मारपीट में पुलिसकर्मी गिरफ्तार
Attack on Bank employee: महिला बैंककर्मी से मारपीट में पुलिसकर्मी गिरफ्तार

सूरत, प्रेट्र। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के हस्तक्षेप के बाद महिला बैंककर्मी से मारपीट करने वाले पुलिसकर्मी को निलंबन के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। बैंक अधिकारियों ने बताया कि कांस्टेबल घनश्याम श्योरा सोमवार को केनरा बैंक की सरोली शाखा में आया था। उसने महिला क्लर्क को पासबुक प्रिंट करने को कहा। जब उन्होंने कहा कि प्रिंटर काम नहीं कर रहा है तो कांस्टेबल आपे से बाहर हो गया। उसने गाली देने के साथ-साथ महिला क्लर्क से मारपीट व धक्का देना शुरू दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

loksabha election banner

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को ट्वीट किया, 'हमारे कार्यालय को बताया गया है कि पुलिस आयुक्त केनरा बैंक की सरोली शाखा पहुंचे थे। उन्होंने कर्मचारियों को पूरा सहयोग का भरोसा दिलाया है। आरोपित कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। हम मामले पर करीबी नजर रखे हुए हैं। बैंक कर्मियों की सुरक्षा और प्रतिष्ठा पर आंच नहीं आने दी जाएगी।'

मंत्री ने कहा कि उनके दफ्तर ने सूरत के पुलिस आयुक्त आरबी ब्रह्मभट्ट से बात की थी। उन्होंने भरोसा दिया था कि आरोपित कांस्टेबल को निलंबित किया जाएगा। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने घटना की निंदा की है और पुलिस को सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है।

बैंक द्वारा जारी सीसीटीवी फुटेज में पुलिसकर्मी कैश काउंटर के प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करते हुए और संतोषी कुमारी के साथ बदसलूकी करते दिख रहा है। वह एक अन्य कर्मचारी के साथ भी बदसलूकी करते हुए दिख रहा है। पुलिसकर्मी घनश्याम ने एक वीडियो संदेश में दावा किया कि बैंक के कर्मचारी असहयोग कर रहे थे और जब वह अपने चाचा का पासबुक अपडेट कराने के लिए शाखा में गया तो उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.