Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश पुलिस को प्रवासी मजदूरों पर करना पड़ा लाठी चार्ज

आंध्र प्रदेश से खबर सामने आई है पुलिस को प्रवासी मजदूरों पर लाठी चार्ज करना पड़ा क्योंकि वह अपने घर जाने के लिए शेल्टर होम को छोड़ने का प्रयास कर रहे थे।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 09:51 AM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 09:51 AM (IST)
आंध्र प्रदेश पुलिस को प्रवासी मजदूरों पर करना पड़ा लाठी चार्ज
आंध्र प्रदेश पुलिस को प्रवासी मजदूरों पर करना पड़ा लाठी चार्ज

हैदराबाद, एएनआइ। देशभर में प्रवासी मजदूर कोने-कोने में लॉकडाउन के चलते फंसे हुए हैं। सरकार की तरफ से ऐसे लोगों को उनके निवास तक पहुंचाने कि लिए स्पेशल ट्रेनें और बसें भी चलाई गई है। ऐसे स्थिति में काफी संख्या में प्रवासियों को शेल्टर होम में भी सरकार की तरफ से रखा गया है। अब आंध्र प्रदेश से खबर सामने आई है पुलिस को प्रवासी मजदूरों पर लाठी चार्ज करना पड़ा क्योंकि वह अपने घर जाने के लिए शेल्टर होम को छोड़ने का प्रयास कर रहे थे। 

loksabha election banner

राज्य के सूचना और जनसंपर्क विभाग के अनुसार 15 मई को राज्य के मुख्य सचिव नीलम साहनी ने प्रवासी मजदूरों को राहत केंद्रों में भेजने के आदेश दिए थे। ये मजदूर अपने घर जा रहे थे। सचिव के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश, झारखंड और आंध्र प्रदेश के 1,000 से अधिक प्रवासी श्रमिकों को ताडेपल्ली में एक निजी क्लब में स्थानांतरित कर दिया गया।

सूचना और जनसंपर्क विभाग ने कहा, "अगली सुबह नाश्ता करने के बाद, उनमें से कुछ ने साइकिल चलाना शुरू कर दिया। लगभग 150 मजदूर कृष्णा और गुंटूर जिलों के बीच पुल पर पहुंचे थे। इसके बाद यह मजदूर लगातार शेल्टर होम में जाने का विरोध कर रहे थे। ऐसे में  पुलिस  को उन्हें रोका और लाठियों का इस्तेमाल किया। इसके बाद बाद में उन सभी को  वापस आश्रय गृह ले जाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.