Move to Jagran APP

PMC Bank Scam: खाताधारकों के लिए राहत की खबर, HDIL प्रमोटर्स ने जांच एजेंसियों से कही ये बात

PMC Bank Scam HDIL प्रमोटर्स राकेश और सारंग वधावन ने एक पत्र लिखकर जांच एजेंसियों से अपनी संपत्तियों को बेचने और पीएमसी बैंक को लोन चुकाने की प्रक्रिया शुरू अनुरोध किया है।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 07:44 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 12:21 PM (IST)
PMC Bank Scam: खाताधारकों के लिए राहत की खबर, HDIL प्रमोटर्स ने जांच एजेंसियों से कही ये बात
PMC Bank Scam: खाताधारकों के लिए राहत की खबर, HDIL प्रमोटर्स ने जांच एजेंसियों से कही ये बात

मुंबई, एएनआइ। PMC Bank Scam, पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारकों के लिए थोड़ी राहत की खबर है। एचडीआइएल के प्रमोटर्स राकेश और सारंग वधावन ने बुधवार को एक पत्र लिखकर जांच एजेंसियों से अपनी जब्त संपत्तियों को बेचने और पीएमसी बैंक को लोन चुकाने की प्रक्रिया शुरू अनुरोध किया है।  प्रमोटर्स ने इस संबंध में प्रवर्तन निदेशालय, आर्थिक अपराध शाखा, वित्त मंत्रालय, भारतीय रिजर्व बैंक, राज्यपाल और उप राज्यपाल को पत्र लिखे हैं।

loksabha election banner

एजेंसियों को लिखे अपने पत्र में उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से इंकार किया है और कहा है कि उनका अनुरोध जमाकर्ताओं के हित के लिए किया गया है। उन्होंने पत्र लिखकर कहा, 'हम एफआइआर सं 86/2019 में लगाए गए  मनी लॉन्ड्रिंग समेत अन्य आरोपों का खंडन करते हैं। हम मानते हैं कि  पूरी तरह से जमाकर्ताओं के हित में मामले के समाधान की दिशा में काम होना चाहिए।हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप तुरंत संपत्तियों को बेचने के लिए कदम उठाएं और संबंधित कंपनियों का कर्ज चुकाया जाय।'

जब्त की गई संपत्तियों को बेचकर बैंक को ऋण चुकाई जाए

उन्होंने आगे कहा कि जब्त की गई संपत्तियों को उचित बाजार मूल्य के हिसाब से बेचकर उससे मिली रकम से पीएमसी बैंक को ऋण चुकाने की प्रक्रिया शुरू की जा सके।एचडीआइएल के प्रवर्तकों ने जिन संपत्तियों को बेचने के लिए कहा है, उनमें नीलम भूमि विकास प्राइवेट लिमिटेड की फेरेटी यॉट 881 हार्डटॉप,  एक फाल्कन 2000 एयरक्राफ्ट, जो कि प्रिविलेज एयरवेज लिमिटेड का है,  सारंग वधावन का ऑडी एजी , राकेश वधावन के स्वामित्व वाली रोल्स रॉयस फैंटम, अन्य लक्जरी एसयूवी, इलेक्ट्रिक कारों और स्पीड बोट और राकेश वधावन के स्वामित्व वाली बेंटले कॉन्टिनेंटल शामिल हैं।

अमित शाह नेनिवेशकों को  दिया था आश्वासन

इन सभी संपत्तियों को पहले ही प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जब्त कर लिया गया है। इससे पहले 14 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक मामले में धोखाधड़ी के स्तर की तुलना में अधिक संपत्ति जब्त की गई है और निवेशकों को आश्वासन दिया है कि उनके हितों की रक्षा की जाएगी।

 यह भी पढ़ें: PMC Bank Scam: संजय गुलाटी के बाद एक और खाताधारक की हार्ट-अटैक से मौत

 यह भी पढ़ें: PMC बैंक घोटाला : जॉय थॉमस और एस सुरजीत सिंह अरोड़ा की न्यायिक हिरासत बढ़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.