Move to Jagran APP

PM Narendra Modi UN Speech LIVE Steaming : पीएम मोदी आज साढ़े आठ बजे करेंगे UN के सत्र को संबोधित, यहां देखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम साढ़े आठ बजे डिजिटल माध्यम से संयुक्त राष्ट्र आर्थिक एवं सामाजिक परिषद के उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करेंगे।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 05:35 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 05:35 PM (IST)
PM Narendra Modi UN Speech LIVE Steaming : पीएम मोदी आज साढ़े आठ बजे करेंगे UN के सत्र को संबोधित, यहां देखें
PM Narendra Modi UN Speech LIVE Steaming : पीएम मोदी आज साढ़े आठ बजे करेंगे UN के सत्र को संबोधित, यहां देखें

नई दिल्‍ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम साढ़े आठ बजे डिजिटल माध्यम से संयुक्त राष्ट्र आर्थिक एवं सामाजिक परिषद के उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करेंगे। देश के लिए यह गर्व की बात है। इस कार्यक्रम की लाइव स्‍ट्रीमिंग कई प्‍लेफॉर्म पर की जाएगी। अगर आप इस कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्‍ट देखना चाहते हैं, तो http://facebook.com/BJP4India, http://youtube.com/BJP4India और http://pscp.tv/BJP4India पर देख सकते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि भारत के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अस्थायी सदस्य का चुनाव जीतने के बाद यह पहला मौका है, जब प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं। भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अस्थायी सदस्य के रूप में 2021-22 सत्र के लिए निर्वाचित हुआ है। पीएमओ के मुताबिक, मोदी परिषद के समापन सत्र को संबोधित करेंगे, जिसमें उनके साथ नार्वे की प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग तथा संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस भी शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम का विषय कोविड-19 के बाद बहुपक्षीयता है। यह सुरक्षा परिषद को लेकर भारत की प्राथमिकता को दर्शाता है, जहां उसने कोविड-19 के बाद के विश्व में बहुपक्षीय सुधार की बात कही है। इस वार्षिक उच्च स्तरीय सत्र में सरकार, निजी क्षेत्र, नागरिक संस्थानों और शिक्षाविदों सहित विविध समूहों के उच्च स्तरीय प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसमें इस बात पर विचार रखे जा सकते हैं कि 75वीं वर्षगांठ पर हम कैसा संयुक्त राष्ट्र चाहते हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के 75 साल का होने के उपलक्ष्य में आर्थिक एवं सामाजिक परिषद के उच्च स्तरीय सत्र का आयोजन किया जा रहा है। बयान के अनुसार, अंतराष्ट्रीय माहौल में बदलाव और कोविड-19 महामारी के बीच इस सत्र में बहुपक्षीय व्यवस्था को आकार देने से जुड़े अहम कारकों तथा मजबूत नेतृत्व, प्रभावी अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं, व्यापक सहभागिता के जरिये वैश्विक एजेंडे को मजबूत बनाने के रास्तों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.