Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से की फोन पर बात, दी नवरोज पर्व की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेलीफोन पर बात करते हुए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को नवरोज पर्व की शुभकामनाएं दी।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 03:12 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 03:12 PM (IST)
पीएम मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से की फोन पर बात, दी नवरोज पर्व की शुभकामनाएं
पीएम मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से की फोन पर बात, दी नवरोज पर्व की शुभकामनाएं

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को नवरोज पर्व की शुभकामनाएं दी। साथ ही  महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस से पैदा हुई स्थिति पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने टेलीफोन पर बातचीत करते हुए नवरोज की शुभकामनाएं दी और कहा कि यह पर्व दोनों देशों की साझा धरोहर और संस्कति का हिस्सा है। पीएम मोदी और गनी ने क्षेत्र की मौजूदा स्थिति और विशेष रूप से कोरोना वायरस के कारण उपजे हालातों पर विचार विमर्श करने के साथ ही सहयोग बढाने की प्रतिबद्वता व्यक्त की।

loksabha election banner

कोरोना वायरस में इस समय पूरी दुनिया के लाखों लोग संक्रमित हैं। सभी देश इससे निपटने के लिए अपने-अपने स्तर पर एतिहात बरत रहे हैं। इसी बीच पीएम मोदी ने अफगानिस्तान बांग्लादेश, श्रीलंका को इमरजेंसी फंड में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने सार्क देशों के प्रतिनिधियों से बात की थी। इसी दौरान उन्होने कोरोना वायरस इमरजेंसी फंड का प्रस्ताव भी रखा था। 

इसी के साथ पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए शेख हसीना को भी शुक्रिया अदा किया। बांग्लादेश की तरफ से कोरोना वायरस इमरजेंसी फंड में 1.5 मिलियन डॉलर के योगदान के लिए पीएम शेख हसीना का आभारी हूं। उन्होंने आगे कहा कि हम सभी के एक साथ आने से हम मिलकर इस करोना वायरस से जुड़ी सभी चुनौती का सामना कर पाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि विदेश मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) देशों के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग 26 मार्च को आयोजित किए जाने का तय हुआ है।

गौरतलब है कि दुनिया के लगभग सभी देश फिलहाल करोना वायरस की चपेट में है। लाखों लोग इससे संक्रमित हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 14 हजार के पार पहुंच गई हैं। लेकिन, कई हजार लोग इससे ठीक भी हुए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.