Move to Jagran APP

गोवा में स्वास्थ्यकर्मियों और कोविड टीकाकरण के लाभार्थियों से शनिवार को बातचीत करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

गोवा में कोरोना वैक्सीन काफी तेजी हो रहा है। यहां 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग गई है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राज्य के हैल्थकेयर वर्कर्स और लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 05:45 PM (IST)
गोवा में स्वास्थ्यकर्मियों और कोविड टीकाकरण के लाभार्थियों से शनिवार को बातचीत करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी । ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली, पीटीआइ। गोवा में कोरोना वैक्सीन काफी तेजी हो रहा है। यहां 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग गई है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राज्य के हैल्थकेयर वर्कर्स और लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे और उन्हें कोविड-19 टीकों की पहली खुराक के शत-प्रतिशत कवरेज के लिए बधाई देंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

loksabha election banner

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि राज्य सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के परिणामस्वरूप सफल टीकाकरण कवरेज में सामुदायिक जुड़ाव और जमीनी स्तर पर पहुंच के लिए लगातार 'टिका उत्सव' का आयोजन, कार्यस्थलों और वृद्धाश्रमों में टीकाकरण जैसे प्राथमिकता समूहों के लिए लक्षित टीकाकरण शामिल हैं। शंकाओं और आशंकाओं को दूर करने के लिए सतत सामुदायिक सहभागिता भी की गई। राज्य को तेजी से टीकाकरण कवरेज सुनिश्चित करने के लिए चक्रवात टाक्टे जैसी चुनौतियों से भी निपटना पड़ा।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के बाद 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने की उपलब्धि हासिल करने वाला गोवा दूसरा राज्य था। अब तक छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 18 साल के ऊपर के सभी लोगों कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग गई है। हिमाचल प्रदेश, गोवा, सिक्किम, दादरा और नगर हवेली, लद्दाख और लक्षद्वीप में सभी वयस्कों को वैक्सीन की एक खुराक लग गई है। 

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के अनुसार राज्य सरकार ने 31 अक्टूबर तक गोवा में सभी वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने यह बात राज्य में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कम से कम वैक्सीन की एक खुराक लग जाने पर कही थी। उन्होंने कहा था कि हमने राज्य में वयस्कों की 100 फीसद आबादी को कोरोना टीका की पहली खुराक दे दी है और इन्हें टीकाकरण की दूसरी खुराक 31 अक्टूबर तक देने का लक्ष्य रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.