Move to Jagran APP

पुलवामा हमले पर नाम लिए बिना पाकिस्तान पर पीएम मोदी का करारा वार, निशाने पर विपक्ष

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से बोलते हुए पीएम मोदी ने आज पाकिस्तान पर हमला किया। इस दौरान उन्होंने देश में विपक्षी दलों की पुलवामा हमले पर गंदी राजनीति पर भी हमला बोला। पीएम मोदी ने पहली बार पुलवामा हमले की घटना का जिक्र करते हुए विरोधियों पर करारा प्रहार किया।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 10:32 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 10:32 AM (IST)
पुलवामा हमले पर नाम लिए बिना पाकिस्तान पर पीएम मोदी का करारा वार, निशाने पर विपक्ष
आतंकवाद और गंदी राजनीति पर पीएम नरेंद्र मोदी का करारा वार।

अहमदाबाद, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सरदार पटेल की 145वी जयंती(राष्ट्रीय एकता दिवस पर) एक बार फिर सर्वहित देशहित का संदेश देते हुए आतंकवाद व गंदी राजनीति पर हमला। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से बोलते हुए पीएम मोदी ने आज पाकिस्तान पर हमला किया। इस दौरान उन्होंने देश में विपक्षी दलों की पुलवामा हमले पर गंदी राजनीति पर भी हमला बोला। पीएम मोदी ने पहली बार पुलवामा हमले की घटना का जिक्र करते हुए विरोधियों पर करारा प्रहार किया।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में जब पुलवामा घटना को लेकर लोग अनर्गल बयानबाजी कर रहे थे तब वे चुप रहे सब सुनते रहे सहते रहे लेकिन आप पड़ोसी देश की संसद में किस बात की पुष्टि कर दी है। पड़ोसी देश में संसद में अब यह माना है कि पुलवामा हमले के बाद भारत उनके घर में घुसकर सबक सिखाया।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले दिनों पड़ोसी देश से जो खबरें आईं हैं, जिस प्रकार वहां की संसद में सत्य स्वीकारा गया है। उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए, ये लोग किस हद तक जा सकते हैं। पुलवामा हमले के बाद की गई राजनीति, इसका बड़ा उदाहरण है। 

मोदी ने कहा पुलवामा पर देश में गंदी राजनीति हुई लोगों ने इसमें भी अपना स्वास्थ्य ढूंढने का प्रयास किया। मोदी बोले पुलवामा के बाद तरह-तरह के अनर्गल बयान दिए गए अपने स्वार्थ की खातिर राजनीतिक दल व नेताओं ने मनमानी बातें करें लेकिन वे सुनते रहे और सहते रहे। मोदी ने कहा कि अगर आप देश का भला नहीं कर सकते तो इस तरह की बातें करके  कम से कम सेना के मनोबल को कमजोर ना करें। मोदी ने कहां की सर्वहित ही देश हित है सरदार पटेल की इस जयंती पर आओ हम सब देश का गौरव बढ़ाने का संकल्प लें देश का मान बढ़ाने की प्रतिज्ञा लें।

पीएम  मोदी ने इस दौरान कहा कि कई लोगों को भारत की एकता खटक रही है। भारत में हमेशा आतंकवाद को सत्य जवाब दिया है। आतंकवाद हिंसा से कभी मानव कल्याण नहीं हो सकता है। शांति भाईचारा एकता व मानवता ही विश्व का कल्याण हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.