Move to Jagran APP

PM Kisan Yojana के दो साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी- किसानों की आय दोगुनी करने, MSP बढ़ाने पर जोर

PM Kisan Yojana आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि(PM Kisan Samman Nidhi) योजना के दो साल पूरे गए हैं। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कई ट्वीट करते हुए कहा कि हमारी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की हरसंभव कोशिश कर रही है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 03:00 PM (IST)
PM Kisan Yojana के दो साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी- किसानों की आय दोगुनी करने, MSP बढ़ाने पर जोर
PM Kisan Yojana के दो साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी। (फोटो: दैनिक जागरण)

नई दिल्ली, एएनआइ। PM Kisan Yojana, आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि(PM Kisan Samman Nidhi) योजना के दो साल पूरे गए हैं। पीएम किसान निधि (PM Kisan Nidhi) योजना के दो साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज कई ट्वीट किए और साथ ही कहा कि हमारी सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। उन्होंने साथ ही कहा कि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) बढ़ाने पर भी जोर दे रही है।

loksabha election banner

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने  कहा कि पीएम किसान निधि (PM Kisan Nidhi) से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में आए बदलाव से हमें उनके लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा कि पीएम किसान निधि की लॉन्चिंग को आज दो साल पूरे हो रहे हैं। अन्नदाताओं के कल्याण को समर्पित इस योजना से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में जो बदलाव आए हैं, उससे हमें उनके लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली है। उन्होंने आगे लिखा कि अन्नदाताओं के जीवन को आसान बनाने और उनकी आय दोगुनी करने का जो संकल्प देश ने लिया है, उसमें पीएम किसान निधि की महत्वपूर्ण भूमिका है। आज हमारे किसान आत्मनिर्भर भारत अभियान के भी अभिन्न अंग बन रहे हैं।

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा- इस दिन, 2 साल पहले पीएम-किसान योजना की शुरुआत की गई। इसे हमारे मेहनती किसानों के लिए गरिमा के साथ-साथ समृद्धि सुनिश्चित करने के उद्देश्य के साथ शुरू किया गया था, जो हमारे देश को पोषित रखने के लिए दिन-रात काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे किसानों का तप और जुनून प्रेरणादायक है।

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में कहा कि पिछले 7 सालों में केंद्र सरकार ने कृषि को बदलने के लिए कई पहल की हैं। बेहतर सिंचाई से लेकर अधिक प्रौद्योगिकी, अधिक ऋण और बाजार से लेकर उचित फसल बीमा तक, मृदा स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने से बिचौलियों को समाप्त करने के लिए सभी प्रयास शामिल हैं।

उन्होंने आखिर ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारी सरकार को एमएसपी में ऐतिहासिक वृद्धि की शुरुआत करने का सम्मान मिला। हम किसानों की आय दोगुना करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। आप किसानों के लिए किए गए कार्यों की एक झलक पेश करते हुए NaMo ऐप पर आनंददायक सामग्री पा सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.