Move to Jagran APP

Indian Railways : बेंगलुरू-मैसुरु रेलमार्ग पर तेज रफ्तार से दौड़ी ट्रेन लेकिन नहीं छलका गिलास का पानी, रेल मंत्री ने साझा किया दिलचस्‍प वीडियो

रेलमंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि बेंगलुरू-मैसूरु रेलमार्ग पर पटरियों की मरम्मत के बाद तेज गति से यात्रा इतनी आरामदायक हो गई है कि डिब्बे में उनकी टेबल पर गिलास में भरा पानी का एक बूंद भी छलक कर बाहर नहीं गिरता है। देखें यह वीडियो...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 08:14 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 08:55 PM (IST)
Indian Railways : बेंगलुरू-मैसुरु रेलमार्ग पर तेज रफ्तार से दौड़ी ट्रेन लेकिन नहीं छलका गिलास का पानी, रेल मंत्री ने साझा किया दिलचस्‍प वीडियो
गलुरू-मैसूरु रेलमार्ग पर पटरियों की मरम्मत के बाद तेज गति से यात्रा इतनी आरामदायक हो गई है

बेंगलुरु/बालाघाट, एजेंसियां/जेएनएन। समनापुर-लामता के बीच शनिवार को ब्रॉडगेज का काम पूरा होने के बाद स्पेशल ट्रेन का 115 की रफ्तार से स्पीड ट्रायल किया गया। वहीं रेलमंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने कहा है कि बेंगलुरू-मैसूरु रेलमार्ग पर पटरियों की मरम्मत के बाद तेज गति से यात्रा इतनी आरामदायक हो गई है कि डिब्बे में उनकी टेबल पर गिलास में भरा पानी का एक बूंद भी छलक कर बाहर नहीं गिरता है।

loksabha election banner

इसके साथ ही रेल मंत्री ने शुक्रवार रात को एक ट्वीट कर वीडियो साझा किया। इस वीडियो में दिख रहा है कि डिब्बे में बने टेबल पर गिलास में पानी भरकर रखा गया है लेकिन उससे एक भी बूंद पानी नहीं गिरा। पीयूष गोयल ने कहा कि यात्रा इतना आरामदायक है कि तेज गति से ट्रेन के चलने के बावजूद गिलास से पानी की एक बूंद भी छलक कर बाहर नहीं आई। यह रेलवे द्वारा कर्नाटक में बेंगलुरु-मैसुरु के बीच पटरियों की मरम्मत का नतीजा है जिसे सभी को देखना चाहिए।

वहीं रेलवे के अधिकारी ने बताया कि 130 किलोमीटर लंबे बेंगलुरु-मैसुरु मार्ग पर छह महीने में 40 करोड़ रुपए की लागत से मरम्मत कार्य किया गया है। वहीं दूसरी ओर समनापुर-लामता के बीच शनिवार को ब्रॉडगेज का काम पूरा होने के बाद स्पेशल ट्रेन का स्पीड ट्रायल किया गया। रेलवे सेफ्टी कमिश्नर ने 115 की रफ्तार से स्पीड ट्रायल किया। स्पेशल ट्रेन ने 25 किमी सफर 15 मिनट में तय किया।

इस बीच रेलवे ने महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए 'मेरी सहेली' पहल की है। रेलवे सुरक्षा बल यानी आरपीएफ की महिला सुरक्षाकर्मियों की टीम महिला यात्रियों खासकर अकेले यात्रा कर रही महिलाओं से बातचीत कर उन्हें यात्रा के दौरान सभी तरह की सावधानियों से अवगत कराएगी। यही नहीं यह टीम महिला यात्रियों को सुरक्षा संबंधी किसी भी समस्या आने पर 182 नंबर डायल करने की सलाह देगी। रिपोर्ट के मुताबिक, यात्रा के दौरान यदि महिलाओं से जुड़ी किसी समस्या की सूचना दी जाती है तो रेलवे की ओर से उन्‍हें हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.