Move to Jagran APP

Photo Rajnath Leh Visit: चीन से विवाद के बीच लद्दाख पहुंच रक्षामंत्री, हथियार उठाकर दिया बड़ा संकेत

PHOTO Defence Minister Rajnath Leh Visit भारत-चीन तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ शुक्रवार को लेह के स्टाकना पहुंचे। यहां व्यू प्वाइंट पर सेना के जवानों ने अपना पराक्रम दिखाया।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 02:03 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 03:16 PM (IST)
Photo Rajnath Leh Visit: चीन से विवाद के बीच लद्दाख पहुंच रक्षामंत्री, हथियार उठाकर दिया बड़ा संकेत
Photo Rajnath Leh Visit: चीन से विवाद के बीच लद्दाख पहुंच रक्षामंत्री, हथियार उठाकर दिया बड़ा संकेत

नई दिल्‍ली। PHOTO Defence Minister Rajnath Singh Leh Visit भारत-चीन तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लेह के स्टाकना पहुंचे। यहां व्यू प्वाइंट पर सेना के जवानों ने अपना पराक्रम दिखाया। इस दौरान पैरा कमांडोज ने युद्धाभ्यास किया। यह वही क्षेत्र है जहां भारत और चीन के सैनिक आमने-सामने आए थे। रक्षा मंत्री इस दौरान हथियार थाम कर निशाना लगाते दिखे। कहीं न कहीं रक्षा मंत्री द्वारा दिया गया ये सीधा संकेत है दुश्मन के किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। 

loksabha election banner

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पेंगोंग झील के पास स्थिति स्टाकना के लुकंग इलाके में सैनिकों के साथ बातचीत की।

लेह में रक्षा मंत्री ने मशीन गल चलाकर चालबाज चीन को चेतावनी दी। इसके पहले PM नरेंद्र मोदी ने पहले भी यह बात स्पष्ट कर दिया था कि कि हमारे लिए भारत की अखंडता और संप्रभुता सर्वोच्च है, और इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी नहीं रोक सकता।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने लेह के स्टाकना पहुंचे हैं। रक्षा मंत्री की मौजूदगी में भारतीय सेना के टी -90 टैंक और बीएमपी पैदल सेना के लड़ाकू वाहनों ने अभ्यास किया।

लेह में भारतीय सशस्त्र बलों के सैनिकों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में पैरा ड्रापिंग अभ्यास किया।

भारतीय सशस्त्र बलों के सैनिकों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवाणे की मौजूदगी में पैरा ड्रापिंग अभ्यास किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवाणे लेह हवाई अड्डे पर पहुंचे। रक्षा मंत्री दो दिवसीय लद्दाख और जम्मू और कश्मीर के दौरे पर हैं।

LAC पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से ही राजनाथ सिंह का लेह दौरा प्रस्तावित था। इससे पहले खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी लेह का दौरा किया था।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह ही अपने दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख और जम्मू और कश्मीर के लिए रवाना हुए। उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे भी रवाना हुए। वह आज लद्दाख और कल श्रीनगर जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.