Move to Jagran APP

श्रीनगर : NIT छात्रों के समर्थन में पैंथर्स पार्टी का प्रदर्शन

एनआइटी श्रीनगर के गैर कश्मीरी छात्रों के समर्थन में पैंथर्स पार्टी ने जम्मू में प्रदर्शन किया। पैंथर्स पार्टी ने गैर कश्मीरी छात्रों से न्याय करने की मांग की।

By Lalit RaiEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 12:42 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 03:09 PM (IST)
श्रीनगर : NIT छात्रों के समर्थन में पैंथर्स पार्टी का प्रदर्शन

जम्मू, (राज्य ब्यूरो) । श्रीनगर निट में पढऩे वाले गैर कश्मीरी विद्यार्थियों के समर्थन में पैंथर्स पार्टी ने आज प्रदर्शन किया। पैंथर्स पार्टी ने आरोप लगाया है कि सोची समझी रणनीति के तहत गैर कश्मीरी विद्यार्थियों को निशाना बनाया जा रहा है।

loksabha election banner

NIT हिंसा का ठीकरा गैर कश्मीरी छात्रों पर

पार्टी के चेयरमैन हर्ष देव सिंह और प्रधान बलवंत सिंह मनकोटिया के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शनी मैदान में प्रदर्शन किया। उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका आरोप था कि श्रीनगर के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ने एक साजिश के तहत जांच में गैर कश्मीरी विद्यार्थियों को निशाना बनाया है। उनका कहना था कि एक ओर राष्ट्र भक्त विद्यार्थियों को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए मारा गया और दूसरी ओर उन्हीं को अब दोषी भी ठहराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह सैकड़ों विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की साजिश है। इस मुद्दे पर भाजपा को चुप रहने के लिए भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने यह भी सवाल किया कि सरकार को निट में तिरंगा फहराने में क्या परेशानी है।

हर्ष देव ने कहा कि केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी को विद्यार्थियों की मांगों को मानने में किस तरह की दिक्कत आ रही है। मनकोटिया और यशपाल कुंडल ने कहा कि देश भक्त विद्यार्थियों के खिलाफ बोलने वाले विद्यार्थियों को छोड़ देने से गलत संदेश गया। और इससे समस्या का समाधान होने के स्थान पर यह और बढ़ी। उन्होंने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री से निट प्रशासन द्वारा जारी आदेशों को वापस लेने की भी मांग की।

एनआइटी श्रीनगर में कक्षाएं शुरू, नहीं पहुंचे गैर कश्मीरी छात्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.