Move to Jagran APP

बौखलाया पाक, पुंछ जिले के कृष्‍णा घाटी में तोड़ा सीज फायर, भारतीय सेना दे रही करारा जवाब

पाकिस्‍तानी सेना शनिवार को सुबह से पुंछ जिले के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में भारी गोलीबारी कर रही है। भारतीय सेना भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 09:55 AM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 01:16 PM (IST)
बौखलाया पाक, पुंछ जिले के कृष्‍णा घाटी में तोड़ा सीज फायर, भारतीय सेना दे रही करारा जवाब
बौखलाया पाक, पुंछ जिले के कृष्‍णा घाटी में तोड़ा सीज फायर, भारतीय सेना दे रही करारा जवाब

पुंछ, एएनआइ। Pakistan violates ceasefire in Poonch अनुच्‍छेद-370 को हटाए जाने के बाद से जम्‍मू-कश्‍मीर में पूरी तरह शांति है। पाकिस्‍तान के मोहरे अलगाववादियों के हौसले पस्‍त हैं। इससे बौखलाई पाकिस्‍तानी सेना आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के मकसद से सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रही है। वह शनिवार को सुबह से पुंछ जिले के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में भारी गोलीबारी कर रही है। भारतीय सेना भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।  

loksabha election banner

बता दें कि पाकिस्‍तान ने कल भी अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे केरी बटल और पलांवाला इलाके में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की थी। इसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। पिछले हफ्ते पाकिस्‍तान की ओर से भारी गोलीबारी की गई थी जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था।  बीते मंगलवार को अखनूर तहसील के प्लांवाला सेक्टर में पाकिस्‍तान ने रिहायशी क्षेत्रों पर 82 एमएम के बड़े गोले दागे थे, जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया था। 

उल्‍लेखनीय है कि भारत सरकार ने आतंकियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रखी है। यही वजह है कि इस साल के पहले आठ महीनों में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 139 आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचा दिया है। हालांकि, इन आतंकी ऑपरेशंस के दौरान सेना के विभिन्न रैंकों से जुड़े 26 जवानों को भी अपनी शहादत देनी पड़ी है। दरअसल, अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद दुनियाभर में हर मोर्चे पर पिट रहा पाकिस्तान एलओसी पर युद्ध उन्‍माद भड़काने की कोशिश कर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.