Move to Jagran APP

भारत में धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए जहरीले भाषणों का इस्तेमाल कर रहा पाक

संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान पर करारा हमला करते हुए कहा कि वह कोरोना महामारी की आड़ में सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। भारत में धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए जहरीले भाषणों का जमकर इस्तेमाल कर रहा है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 02:12 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 02:13 PM (IST)
भारत में धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए जहरीले भाषणों का इस्तेमाल कर रहा पाक
कोरोना महामारी की आड़ में आतंकवाद और नफरत फैला रहा है पाक।

संयुक्त राष्ट्र , प्रेट्र। संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान पर करारा हमला करते हुए कहा कि वह कोरोना महामारी की आड़ में सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। भारत में धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए जहरीले भाषणों का जमकर इस्तेमाल कर रहा है।

loksabha election banner

भारत में घृणा फैलाने वाले भाषण

संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव आशीष शर्मा ने यहां जातीय और नस्लीय भेदभाव, असहिष्णुता आदि से संबंधित संवाद कार्यक्रम में कहा कि पाकिस्तान, भारत में घृणा फैलाने वाले भाषणों से समुदायों के बीच ही नहीं संगठनों में भी नफरत फैलाने में लगा हुआ है। उसकी इन हरकतों का निशाना भारत के शीर्ष राजनीतिक नेता भी रहते हैं।

आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा पाक

एक तरफ पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ने में अपनी पूरी ताकत लगाए हुए है, वहीं पाकिस्तान का एक सूत्रीय कार्यक्रम सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देना है। भारत ने हमेशा पाकिस्तान के नफरत फैलाने वाले राजनीतिक एजेंडा को रोका है। इसके लिए पाक ने समय-समय पर संयुक्त राष्ट्र का मंच भी इस्तेमाल करने की कुचेष्टा की है।

पाकिस्तान भारत में धार्मिक समुदायों के बीच निरंतर फूट पैदा करने की कोशिश कर रहा है। भारत एक लोकतांत्रिक देश है, जहां सदभाव के साथ सभी समुदाय मिल-जुलकर रहते हैं। पाक की इन हरकतों को भारत की जनता ने हमेशा असफल किया है।

प्रथम सचिव आशीष शर्मा ने कहा कि पूरे विश्व के लिये कोरोना महामारी के साथ ही घृणा फैलाने वाले भाषणों और और ऐसी सूचनाओं को भी रोकने की चुनौती है, जो समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए सुनियोजित तरीके से की जा रही हैं। भारत कोरोना महामारी से बहुत ही पारदर्शी तरीके से लड़ रहा है और अपने सभी नागरिकों को समान रूप से चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.