Move to Jagran APP

पाक ने सीमा से सटे गांव खाली कराए, एलओसी पर पाक फौज का जमावड़ा

भारतीय सेना द्वारा पीओके में की गयी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सेना ने पीओके से लगी एलओसी में अपनी सैन्य गतिविधियां तेज कर दी हैं।

By kishor joshiEdited By: Published: Sat, 08 Oct 2016 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2016 12:55 PM (IST)
पाक ने सीमा से सटे गांव खाली कराए, एलओसी पर पाक फौज का जमावड़ा

नई दिल्ली (जेएनएन)। पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा पर अपनी सैन्य गतिविधियां तेज कर दी हैं। पाक सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) की सीमा से लगे गांवों को खाली करवा दिया है।

loksabha election banner

एक शीर्ष सरकारी अधिकारी के अनुसार, पाकिस्तान की तरफ एलओसी पर सैन्य जमावड़ा सहित हर गतिविधि पर खुफिया एजेंसियों की नजर है। भारत ने जम्मू और पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रहने वाले नागरिको को दूसरी जगह पहुंचा दिया है। पाकिस्तानी सेना को डर है की कहीं भारत फिर 29 सितंबर की तरह आतंकियों के लांचिग पैड को नष्ट करने के लिए एक और सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम ना दे और इसी कारण उसने एहतियाती तौर पर सीमा पर अपने सैनिकों की तैनाती में वृद्धि कर दी है।

पढ़ें-नवाज शरीफ के सांसद बोले- क्या हाफिज सईद अंडे देता है जो हम उसे पाल रहे हैं?

पाकिस्तान की हकुमत में इस बात को लेकर डर है कि भारतीय सेना एक बार फिर से पीओके में जाकर आतंकियों के ठिकाने ध्वस्त कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता की बात यह है कि एलओसी के पार जिहादियों की गतिविधियां तेज हो गयी हैं, जिससे साफ है कि आने वाले दिनों में घुसपैठ की घटनाओं में वृद्धि हो सकती है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद लगभग 100 से ज्यादा आतंकी पीओके के दूसरे लांचिग पैड में शिफ्ट हो गए हैं। खुफिया एजेंसियों के अनुसार, लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को आर्मी कैंपों में शिफ्ट कर दिय गया है।

पढ़ें- सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने वाले संजय निरुपम को गैंगस्टर की धमकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.