Move to Jagran APP

सीमा पर पाक की फिर 'नापाक' हरकतें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही क्रिकेट कूटनीति के जरिए पाकिस्तान से वार्ता की पहल की है, लेकिन पड़ोसी मुल्क के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया है। पाकिस्तान ने शनिवार सुबह पहले नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर से आतंकियों की घुसपैठ करवाने का प्रयास किया। इसके

By Sachin kEdited By: Published: Sun, 15 Feb 2015 12:21 AM (IST)Updated: Sun, 15 Feb 2015 08:12 AM (IST)
सीमा पर पाक की फिर 'नापाक' हरकतें

जागरण न्यूज नेटवर्क, जम्मू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही क्रिकेट कूटनीति के जरिए पाकिस्तान से वार्ता की पहल की है, लेकिन पड़ोसी मुल्क के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया है। पाकिस्तान ने शनिवार सुबह पहले नियंत्रण रेखा पर पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर से आतंकियों की घुसपैठ करवाने का प्रयास किया। इसके बाद शाम को पाक रेंजर्स ने जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मोर्टार दागा।

loksabha election banner

गनीमत यह रही कि मोर्टार भारतीय अग्रिम चौकी से तीन सौ मीटर पहले ही गिरकर फट गया। इसमें जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

इस घटना के बाद पाकिस्तानी रेंजरों ने शाम करीब सात बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित नवां पिंड पोस्ट पर 82 एमएम का मोर्टार दागा।

इस पर बीएसएफ की 94 बटालियन के जवान सतर्क हो गए, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान की इस हिमाकत का कोई जवाब नहीं दिया। इस घटना के बाद रिहायशी इलाकों में दहशत का माहौल है।

पढ़ेंः पाकिस्तान ने सोलह चौकियों पर रात भर बरसाए मोर्टार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.