Move to Jagran APP

भारत को बदनाम करने की कोशिश में फिर फंसे इमरान, शेयर किया बांग्लादेश का वीडियो

इमरान खान ने एक फर्जी वीडियो साझा किया जिसमें पुलिस को लोगों को बेरहमी से पीटते हुए दिखाया गया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 09:21 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 07:14 AM (IST)
भारत को बदनाम करने की कोशिश में फिर फंसे इमरान, शेयर किया बांग्लादेश का वीडियो
भारत को बदनाम करने की कोशिश में फिर फंसे इमरान, शेयर किया बांग्लादेश का वीडियो

नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी (Imran Khan Niazi) भारत को बदनाम करने के चक्कर में खुद की फजीहत करवाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। शुक्रवार को इमरान खान ने बांग्लादेश का एक वीडियो जारी किया और इसे भारत का बताया। इस वीडियो में पुलिस बल को मुस्लिम युवकों की पिटाई करते हुए दिखाया गया था।

loksabha election banner

वीडियो के साथ इमरान खान ने लिखा, 'यूपी में मुसलमानों के खिलाफ भारतीय पुलिस का कहर।' इस वीडियो में पुलिस को दंगा-रोधी गियर में प्रदर्शनकारियों को पीटते हुए दिखाया गया है। उनके इस ट्वीट के कुछ ही देर बाद लोगों ने इमरान खान को ट्रोल करना शुरू कर दिया। ट्विटर पर फजीहत होती देख इमरान ने अपने ट्वीट को डिलीट कर लिया।

दरअसल इमरान खान जिस वीडियो को उत्तर प्रदेश में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस बर्बरता के सबूत के तौर बताने की कोशिश कर रहे थे, वास्तव में वह बांग्लादेश का एक पुराना वीडियो है।

वीडियो में एक जगह पुलिस की वर्दी और ढाल पर आरएबी (RAB) लिखा हुआ दिख रहा है। आरएबी का मतलब रैपिड एक्शन बटालियन बांग्लादेश होता है, जो पुलिस का ही एक विंग है। साल 2013 में बांग्लादेश पुलिस और धार्मिक कट्टरपंथियों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसका यह वीडियो है।

यह पहला मौका नहीं है जब पीएम खान ने सीएए को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन पर इस तरह की अफवाह फैलाने की कोशिश की हो। उनके साथ ही पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता के ट्विटर हैंडल से भी लगातार सीएए से जुड़े विरोध प्रदर्शनों के फोटो व वीडियो डाले जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.