Move to Jagran APP

पाकिस्तान आर्मी की 'नापाक' साजिश का खुलासा, आज एलओसी पर मार्च; अलर्ट पर सेना

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह भारत के खिलाफ लगातार साजिशें रच रहा है लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ रही है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 07:29 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 07:33 AM (IST)
पाकिस्तान आर्मी की 'नापाक' साजिश का खुलासा, आज एलओसी पर मार्च; अलर्ट पर सेना
पाकिस्तान आर्मी की 'नापाक' साजिश का खुलासा, आज एलओसी पर मार्च; अलर्ट पर सेना

 जागरण संवाददाता, राजौरी। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि वह भारत के खिलाफ लगातार साजिशें रच रहा है, लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ रही है। अब पाकिस्तानी सेना और आतंकी संगठनों ने जेकेएलएफ को आगे कर गुलाम कश्मीर के लोगों को भड़का कर एलओसी मार्च का प्लान बनाया है। इसके लिए पूरे गुलाम कश्मीर में पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों पर नारा लिखा है, 'एलओसी तोड़ दो, बिखरा कश्मीर जोड़ दो।' गुलाम कश्मीर के लोगों को आगे कर सीमा पर बड़े पैमाने पर हिंसा की रची गई साजिश को देखते हुए भारत ने सीमा पर सुरक्षा के काफी पुख्ता प्रबंध किए हैं। भारतीय सेना भी हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

loksabha election banner

पोस्टर पर लगी यासीन मलिक की फोटो

सूत्रों के अनुसार चार अक्टूबर, जुमे के दिन सीमा के उस पार चकोटी से एलओसी को तोड़ने की योजना तैयार की गई है। गुलाम कश्मीर में लगाए गए पोस्टर पर जेकेएलएफ के आतंकी यासीन मलिक और दो अन्य की फोटो भी है और नीचे जेकेएलएफ और जेकेएसएलएफ लिखा है। यासीन मलिक इस समय वायु सेना के अधिकारियों की हत्या और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बहन के अपहरण के मामले में तिहाड़ जेल में बंद है।

मार्च में शामिल होने के लिए दी जा रही धमकी

सूत्रों के अनुसार, गुलाम कश्मीर से सभी युवाओं को चकोटी की तरफ आने की अपील की गई है। इस मार्च को सफल बनाने के लिए पाक सेना का पूरा समर्थन है। पाक सेना के अधिकारी खुद ही हर क्षेत्र में जाकर युवाओं को चकोटी की तरफ आने को कह रहे हैं, जो लोग उनकी बात को नहीं मान रहे, उन्हें धमकी दी जा रही है। अगर मार्च में शामिल न हुए तो सख्त कार्रवाई होगी। मार्च में सादे कपड़ों में पाक सेना के जवान और आतंकी भी साथ रहेंगे।

बड़े पैमाने पर हिंसा चाहता है पाक

सूत्रों के अनुसार, पाक व विभिन्न आतंकी संगठन हजारों लोगों की भीड़ को एलओसी पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि ये लोग सीमा पर कोई हिंसा करें और भारतीय सेना उस पर कार्रवाई करे। ऐसा पिछले माह भी पाकिस्तान ने ऐसा ही प्रयास किया था, लेकिन भारतीय सेना ने पूरा संयम बनाकर इस साजिश को नाकाम कर दिया था।

इमरान ने घुसपैठ के लिए उकसाया था

बता दें कि 13 सितंबर को इमरान खान ने गुलाम कश्मीर के मुजफ्फराबाद में एक रैली के दौरान युवाओं को भारत में घुसपैठ करने के लिए उकसाया था। इस दौरान इमरान खान ने वहां के युवाओं से कहा था कि एलओसी पर अभी मत जाना, जब मैं कहूंगा तभी जाना। पाकिस्तान सेना की इस साजिश को इमरान खान के इसी भाषण से जोड़ा जा रहा है।

यूएन में भारत के खिलाफ उगला जहर

हर मंच से मात खाने के बाद इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी कश्मीर का समला उठाया। उन्होंने अपने भाषण के दौरान भारत और पीएम मोदी के खिलाफ जमकर जहर उगला। संयुक्त राष्ट्र के मंच से इमरान ने परमाणु हमले की धमकी तक दे दी।

भारत को परमाणु हमले की गीदड़भभकी

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के भारत सरकार के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। पाकिस्तान के मंत्री से लेकर वहां के प्रधानमंत्री इमराम खान तक भारत के इस फैसले से इस कदर बैखलाए हुए है कि हर मंच से भारत को लगातार परमाणु हमले की गीदड़भभकी दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.