Move to Jagran APP

विवाद ने बढ़ाया 'पद्मावत' का क्रेज; चित्तौड़गढ़ किले में उमड़े इतने पर्यटक, संख्या जान चौंक जाएंगे

पद्मावत विवाद ने पर्दे पर फिल्म की बढ़ाई कमाई, तो वहीं चित्तौड़गढ़ किले में पर्यटकों की भी बढ़ाई संख्या।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Fri, 02 Feb 2018 09:36 AM (IST)Updated: Fri, 02 Feb 2018 09:36 AM (IST)
विवाद ने बढ़ाया 'पद्मावत' का क्रेज; चित्तौड़गढ़ किले में उमड़े इतने पर्यटक, संख्या जान चौंक जाएंगे
विवाद ने बढ़ाया 'पद्मावत' का क्रेज; चित्तौड़गढ़ किले में उमड़े इतने पर्यटक, संख्या जान चौंक जाएंगे

जयपुर (जेएनएन)। पद्मावत विवाद की वजह से न सिर्फ फिल्म को बंपर रिस्पॉन्स मिल रहा है, बल्कि चित्तौड़गढ़ और उदयपुर में पर्यटकों की संख्या भी बढ़ गई है। पद्मावत विवाद के कारण लोगों की चित्तौड़गढ़ किला देखने की लालसा बढ़ी है। लोग उत्सुक दिख रहे हैं उस किले को देखने के लिए जहां शादी पद्मावती ने हजारों दासियों के साथ जौहर किया था। इस उत्सुकता का अंदाजा का इसी से लगा सकते हैं कि एक जनवरी तक चित्तौड़गढ़ फोर्ट व उदयपुर किले को देखने के लिए एक लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे।

loksabha election banner

चित्तौड़गढ़ किले में बढ़ी पर्यटकों की संख्या 

रानी पद्मावती के जौहर स्थल और मंदिर को देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक चित्तौड़गढ़ किले पहुंचे। बढ़ती भीड़ को देखते हुए रविवार को फोर्ट के दरवाजे बंद करने पड़े। रविवार को आठ हजार टिकट बिके, वहीं सोमवार को यह संख्या छह हजार के करीब रही। फोर्ट का काम देखने वाले भारतीय पुरात्तव एवं सर्वेक्षण विभाग के अधिकारियों के अनुसार, 25 दिसंबर से लेकर एक जनवरी तक करीब 70 हजार पर्यटकों ने चित्तौडग़़ढ फोर्ट देखा। उदयपुर किले में भी एक सप्ताह में करीब 40 हजार पर्यटक पहुंचे। चित्तौड़गढ़ फोर्ट और उदयपुर पहुंचने वाले पर्यटकों में राणा रतन सिंह, रानी पद्मिनी और महाराणा प्रताप के जीवन के बारे में जानने की उत्सुकता नजर आई।

विवाद ने बढ़ाया 'पद्मावत' का क्रेज

गौरतलब है कि फिल्म पद्मावत को लेकर करणी सेना के विरोध ने फिल्म को नुकसान की बजाय फायदा पहुंचाने का काम किया है। संजय लीला भंसाली निर्देशित पद्मावच ने रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए एक हफ्ते में ही दुनिया में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। लोगों की फिल्म बहुत पसंद आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.