Move to Jagran APP

कर्नाटक: बेंगलुरु में पुलिस परीक्षण स्कूल में 90 ट्रेनियों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव

कर्नाटक में पुलिस परिक्षण स्कूल में 90 ट्रेनियों की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 02:21 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 02:21 PM (IST)
कर्नाटक: बेंगलुरु में पुलिस परीक्षण स्कूल में 90 ट्रेनियों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव
कर्नाटक: बेंगलुरु में पुलिस परीक्षण स्कूल में 90 ट्रेनियों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव

बेंगलुरु, पीटीआइ।  शहर के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पुलिस प्रशिक्षण स्कूल में 90 से अधिक ट्रेनियों ने शुक्रवार को कोरोना वायरस (सीओवीआईडी ​​-19) के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। अधिकारियों ने कहा कि कुछ दिनों पहले एक कॉन्स्टेबल ने कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, जिसके बाद यहां थानिसंड्रा के पास प्रशिक्षण स्कूल में अचानक ही बाकी लोगों का परीक्षण किया गया, जिसके दौरान गुरुवार को उनमें से 90 से अधिक ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

loksabha election banner

हाल ही में राज्य पुलिस बल में शामिल हुए लगभग 400 कांस्टेबलों का स्कूलों में प्रशिक्षण चल रहा है। उन्होंने कहा कि संक्रमितों को मामले के आधार पर कोरोना वायरस (COVID-19) अस्पतालों या देखभाल केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है, और कहा गया है कि लगभग 150 कर्मचारी जो संक्रमितों के संपर्क में थे, उन्हें अलग कर दिया गया है, स्कूल परिसर को भी धूमिल कर दिया गया है।

शहर के 1,000 से अधिक पुलिस कर्मियों ने अब तक कोरोना वायरस (COVID-19) के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और रिपोर्टों के अनुसार नौ की मौत हो गई है।                    

गौरतलब है कि देश में इस वक्त कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 11 लाख से अधिक हो गई है। हालांकि, देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस से ज्यादा कोरोना से संक्रमित होकर ठीक हुए लोगों की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 440135  एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 817208  संक्रमित लोगों ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस ने देश में अब तक  30601  लोगों की जान ले ली है। बात करें कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्य की तो कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.