Move to Jagran APP

अर्नब को पाक के खिलाफ 2019 में हुई एयर स्ट्राइक की पूर्व जानकारी पर विपक्ष ने उठाए सवाल

अर्नब गोस्वामी ने एयर स्ट्राइक की पूर्व जानकारी होने से इन्कार किया है। रिपब्लिक टीवी की ओर से जारी बयान में अर्नब का कहना है पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान पर पलटवार का इरादा आधिकारिक स्थिति थी।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 12:21 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 12:21 AM (IST)
अर्नब को पाक के खिलाफ 2019 में हुई एयर स्ट्राइक की पूर्व जानकारी पर विपक्ष ने उठाए सवाल
कांग्रेस व राकांपा ने की गोस्वामी व पूर्व बार्क प्रमुख के बीच चैट की जांच की मांग।

जेएनएन, नई दिल्ली। रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी और ब्राडकास्ट आडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के पूर्व प्रमुख पार्थो दासगुप्ता के बीच कथित चैट की विपक्षी दलों ने जांच की मांग की है। वायरल हो रही इस चैट से पता चलता है कि पाकिस्तान के खिलाफ 2019 में हुई एयर स्ट्राइक की अर्नब को पहले से जानकारी थी।

loksabha election banner

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा- मोदी सरकार को चैट की जांच करवाना चाहिए

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि मोदी सरकार की ओर से इन संदेशों की गंभीरता से जांच जरूरी है जिसने राष्ट्रीय सुरक्षा को अपनी शीर्ष प्राथमिकता बनाया हुआ है। शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सरकार से मांग की कि इस चैट की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन किया जाए।

राकांपा नेता महेश तापसे ने कहा- अर्नब को संवेदनशील जानकारी पहले कैसे मिली

राकांपा प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा, सवाल यह उठता है कि अर्नब को इतनी संवेदनशील जानकारी पहले कैसे मिली। गृह मंत्रालय को सूत्र की पहचान और तत्काल कार्रवाई करनी होगी। उन्होंने कहा कि यह बेहद चौंकाने और परेशान करने वाला है कि किस तरह टीआरपी हासिल करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मसले का इस्तेमाल किया गया। इस मसले पर वह मंगलवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात करेंगे और 'चैटगेट' पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से स्पष्टीकरण की मांग करेंगे। चैट पर अनिल देशमुख और शिवसेना नेता संजय राउत ने भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा कि सेना की कार्रवाई से पहले संबंधित संवेदनशील जानकारियां अर्नब के पास कैसे पहुंचीं?

गृह मंत्री ने कहा- जानकारी जुटा रही सरकार

महाराष्ट्र के नासिक में पत्रकारों से बातचीत में अनिल देशमुख ने कहा कि अर्नब गोस्वामी को पुलवामा हमले के बाद हुए बालाकोट एयर स्ट्राइक की जानकारी कैसे मिली? इस बारे में राज्य सरकार पूरी जानकारी जुटा रही है। इस संबंध में राज्य और केंद्र सरकारों को सतर्क होने की जरूरत है। देशमुख ने बताया कि इस संबंध में चर्चा के लिए मंगलवार को मुंबई में एक बैठक बुलाई गई है। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने अर्नब के साथ-साथ केंद्र सरकार को भी घेरते हुए कहा कि यदि सेना के किसी जवान के पास से कोई नक्शा या कोई और जानकारी मिल जाए तो उसका सीधे कोर्ट मार्शल किया जाता है, लेकिन इनको तो पहले ही मालूम था कि पुलवामा होने वाला है, बालाकोट में हमला होने वाला है। इसका मतलब है कि राष्ट्रीय सुरक्षा में सेंध लगी थी। अब इस पर क्या कहेंगे हमारे देश के गृह मंत्री और रक्षा मंत्री?

क्या कहती है चैट

वायरल चैट के मुताबिक, पाकिस्तान के खिलाफ एयर स्ट्राइक से तीन दिन पहले अर्नब पार्थो को बताते हैं कि भारत अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सामान्य स्ट्राइक से बड़ी स्ट्राइक करेगा। सरकार को विश्वास है कि पाकिस्तान पर इस तरह की स्ट्राइक से लोग खुश हो जाएंगे।

अर्नब ने किया जानकारी से इन्कार

अर्नब गोस्वामी ने एयर स्ट्राइक की पूर्व जानकारी होने से इन्कार किया है। रिपब्लिक टीवी की ओर से जारी बयान में अर्नब का कहना है, 'पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान पर पलटवार का इरादा आधिकारिक स्थिति थी। किसी भी राष्ट्रवादी भारतीय के मन में इस बारे में कोई संशय नहीं था कि हम पलटवार करेंगे।' इस मामले में अभी तक रक्षा या विदेश मंत्रालय ने कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.