Move to Jagran APP

तमिलनाडु में आने वाले दिनों में घटेगी संक्रमितों की संख्या : चिकित्सा विशेषज्ञ समिति

ज्य सरकार द्वारा गठित मेडिकल एक्पर्ट कमिटी का कहना है कि आने वाले दिनों में संक्रमितों की संख्या कम होनी शुरू हो जाएगी।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 04:10 PM (IST)
तमिलनाडु में आने वाले दिनों में घटेगी संक्रमितों की संख्या : चिकित्सा विशेषज्ञ समिति
तमिलनाडु में आने वाले दिनों में घटेगी संक्रमितों की संख्या : चिकित्सा विशेषज्ञ समिति

चेन्नई, आइएएनएस। तमिलनाडु देश के उन राज्यों में शामिल है जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी ज्यादा है। वहीं राज्य सरकार द्वारा गठित मेडिकल एक्पर्ट कमिटी का कहना है कि आने वाले दिनों में संक्रमितों की संख्या कम होनी शुरू हो जाएगी यानि ज्यादा मामले सामने नहीं आएंगे। मेडिकल एक्सपर्ट कमिटी ने सोमवार को कहा है कि इस वक्त तमिलनाडु में कोरोना वायरस का संक्रमण अपने चरम पर है और आने वाले दिनों में इसमें कमी आएगी।

loksabha election banner

कमिटी ने राज्य में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी से मुलाकात की है।कोरोनो वायरस संक्रमण के प्रसार पर सलाह देने के लिए राज्य सरकार द्वारा कुछ महीने पहले समिति का गठन किया गया था। रविवार को राज्य में COVID-19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या 44,661 थी। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, चिकित्सा विशेषज्ञ समिति के सदस्यों ने कहा कि तमिलनाडु में कोरोनो वायरस संक्रमण अपने चरम पर है। आने वाले दिनों में संक्रमण संख्या कम हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि तीन महीने बाद संक्रमण दर फिर से बढ़ने की संभावनाएं हैं। विशेषज्ञों ने कहा कि जनता को अपने सुरक्षा उपायों में कमी नहीं करनी चाहिए, बल्कि मास्क और अन्य पहनने जैसे सुरक्षा उपायों का पालन करके सतर्क रहना चाहिए।

देश में तीन लाख से ज्यादा मामले

देश में अब तक कोरोना के कुल 3,32,424 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 9,520 तक पहुंच गई है। इसके अलावा देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 1,69,798 तक पहुंच गई है, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 1,53,106 है।

रविवार सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में 311 लोगों की मौत कोरोना से हुई है और 11,929 नए मामले दर्ज किए गए हैं। देश में लगातार तीसरे दिन 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा इतने समय में 8,049 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.