Move to Jagran APP

कोरोना की डर से अब व्यापारी खुद दुकानें बंद रखने पर कर रहे विचार, कई दुकानदार हुए संक्रमित

बाजारों में व्यापारियों में संक्रमण फैलने लगा है। इस सप्ताह यहां कपड़ा सराफा समेत पांच कारोबारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 07:48 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 07:52 PM (IST)
कोरोना की डर से अब व्यापारी खुद दुकानें बंद रखने पर कर रहे विचार, कई दुकानदार हुए संक्रमित
कोरोना की डर से अब व्यापारी खुद दुकानें बंद रखने पर कर रहे विचार, कई दुकानदार हुए संक्रमित

भोपाल, जेएनएन। राजधानी के बाजारों में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अब व्यापारी खुद दुकानें बंद रखने पर विचार कर रहे हैं। दरअसल, इसी सप्ताह पुराने शहर के लखेरापुरा, चौक व सराफा बाजार में पांच व्यापारी संक्रमित हो चुके हैं। अन्य व्यापारियों को डर है कि कहीं वे भी संक्रमण का शिकार न हो जाए, इसलिए वे लॉकडाउन के बिना भी दुकानें बंद रखने का विचार कर रहे हैं।

loksabha election banner

लखेरापुरा व चौक बाजार में रेडिमेड, कॉस्मेटिक, खिलौने, होजरी, पर्दे आदि तो सराफा बाजार में सोने-चांदी आभूषषण की दुकानें हैं। अनलॉक के बाद तीनों बाजारों में ग्राहकों की भीड़ है। इस कारण शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो रहा तो कई फुटकर व्यापारी व ग्राहक बिना मास्क के ही रहते हैं। इससे इन बाजारों में व्यापारियों में संक्रमण फैलने लगा है। इस सप्ताह यहां कपड़ा, सराफा समेत पांच कारोबारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इससे दूसरे व्यापारियों का डर और भी बढ़ गया है।  मध्य प्रदेश के अन्य शहरों में भी कोरोना के मामलें बढ़ रहे हैं।

अभी रविवार को शहर में लॉकडाउन

13 जून को तत्कालीन कलेक्टर तरण पिथोड़े ने अत्यावश्यक सेवाएं जैसे किराना, डेयरी, मेडिकल, सैलून आदि को छोड़ अन्य सभी दुकानें शनिवार व रविवार को बंद रखने के आदेश दिए थे। इसके बाद जुलाई में रविवार को पूर्णत: लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया गया। बीते रविवार को भोपाल संपूर्ण लॉकडाउन रहा था।

व्यापारी बोले- कोरोना का खतरा बढ़ा 

सराफा एसोसिएशन के प्रवक्ता नवनीत अग्रवाल ने बताया कि सराफा समेत चौक व लखेरापुरा के कुछ व्यापारी कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इससे दुकानें बंद रखने का विचार का किया जा रहा है। कपड़ा व्यापारी रविंद्र मित्तल ने बताया कि संक्रमण बाजार में भी तेजी से फैल रहा है। व्यापारियों के संक्रमित होने के बाद भय है कि कहीं अन्य व्यापारी भी इसके शिकार न हो जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.