This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

मुनाफाखोरी की शिकायतों पर डोमिनोज पिज्जा को नोटिस

डायरेक्टर जनरल ऑफ सेफगा‌र्ड्स (डीजीएस) ने 25 जनवरी को नोटिस जारी किया था।

Ravindra Pratap SingTue, 03 Apr 2018 11:27 PM (IST)
मुनाफाखोरी की शिकायतों पर डोमिनोज पिज्जा को नोटिस

नई दिल्ली, प्रेट्र। डोमिनोज पिज्जा के आउटलेटों पर उपभोक्ताओं को टैक्स में कटौती का फायदा न दिये जाने पर नोटिस दिया गया है। सूत्रों के अनुसार डोमिनोज पिज्जा के रिटेल स्टोर संचालित करने वाली कंपनी जुबिलेंट फूडव‌र्क्स को जीएसटी मुनाफाखोरी रोधी नियमों के तहत नोटिस दिया गया है।

डायरेक्टर जनरल ऑफ सेफगा‌र्ड्स (डीजीएस) ने 25 जनवरी को नोटिस जारी किया था। जीएसटी एंटी प्रॉफिटियरिंग अथॉरिटी की स्टैंडिंग कमेटी को उपभोक्ताओं की ओर से शिकायतें मिली थीं। उपभोक्ताओं ने आउटलेट पर बिकने वाले फूड आयटमों के ज्यादा मूल्य की शिकायतें दर्ज कराई थीं।

देश में डोमिनो के आउटलेट संचालित करने वाली कंपनी जुबिलेंट फूडव‌र्क्स ने मंगलवार की देर शाम बीएसई को इसके संबंध में जानकारी दी। कंपनी ने कहा है कि नोटिस पर उसने सात फरवरी और 12 मार्च को डीजीएस को जवाब दिया था कि जीएसटी के बिना पर किसी तरह का मुनाफा नहीं कमाया गया। कंपनी ने जीएसटी की दरों में कटौती का पूरा लाभ ग्राहकों को दे दिया है।

डीजीएस ने कुछ और जानकारी व दस्तावेज मांगे थे। कंपनी ने ये भी दे दिये हैं या समय पर देने की प्रक्रिया में है। जुबिलेंट उन 15 कंपनियों में शामिल है जिसे जीएसटी लागू होने के बाद डीजीएस से नोटिस भेजे गये थे।

क्या है मामला

एक सूत्र ने बताया कि डीजीएस को मिली शिकायतों के अनुसार कंपनी ने जीएसटी रेट 18 फीसद से घटाकर पांच फीसद किये जाने के बाद भी ज्यादा मूल्य वसूला। जीएसटी काउंसिल ने नवंबर 2017 में सभी रेस्तरां में बिकने वाले फूड आयटमों पर टैक्स घटाकर पांच फीसद कर दिया था। जांच के दौरान डीजीएस ने कहा कि कंपनी अपने बचाव में दस्तावेज पेश कर सकती है।