Move to Jagran APP

Northern Railway: पंजाब में किसानों आंदोलन के कारण उत्तर रेलवे ने रद की कई ट्रेने

किसान आंदोलन को देखते हुए उत्तर रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे ने इसके लिए ट्रेनों की लिस्ट भी जारी की है। जिन्हें रद या फिर आंशिक रुप से रद किया गया है। यहां पढ़ें लिस्ट।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 07:53 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 07:53 AM (IST)
Northern Railway: पंजाब में किसानों आंदोलन के कारण उत्तर रेलवे ने रद की कई ट्रेने
उत्तर रेलवे ने किसान आंदोलन के चलते कुछ ट्रेन रद कर दी हैं।

नई दिल्ली, एएनआइ। कृषि बिलों के खिलाफ पंजाब में किसानों के आंदोलन को ध्यान में रखते हुए, उत्तर रेलवे द्वारा संचालित कुछ ट्रेनों को रद्द या आंशिक रूप से रद्द कर दिया जाएगा,कि ज़ोन के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने इसकी पुष्टी की है।

prime article banner

 25 सितंबर के लिए 04652 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस को रद्द कर दी गई है। नतीजतन, 27651 जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस भी 27 सितंबर को रद्द रहेगी। 02058/02057 नई दिल्ली - 25 सितंबर को शुरू होने वाली ऊना हिमाचल विशेष ट्रेन यात्रा को चंडीगढ़ से छोटी / छोटी जगह पर समाप्त किया जाएगा। 24, 25 और 26 सितंबर को शुरू होने वाली 02904 अमृतसर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन यात्रा 25, 26 और 27 सितंबर को शुरू होने वाली यात्रा के बजाय अंबाला से शुरू होगी।

संसद के हाल ही में संपन्न मानसून सत्र के दौरान, दोनों सदनों ने किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, 2020 और मूल्य आश्वासन और फार्म सेवा विधेयक, 2020 के किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौते को पारित किया।

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि विवादास्पद कृषि बिलों को लेकर किसानों द्वारा देश के कई हिस्सों में तीन दिवसीय रेल रोको विरोध प्रदर्शन की घोषणा के साथ, उत्तर रेलवे ने तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया है। तीन ट्रेनों को रद्द करने के अलावा, एनआर ने अंबाला कैंट, न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर कर्म भूमि एक्सप्रेस, अंबाला कैंट, बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर एक्सप्रेस तक अंबाला कैंट तक मुंबई सेंट्रल-अमृतसर स्वर्ण मंदिर एक्सप्रेस को शामिल करने वाली 20 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया।

विपक्षी नेताओं ने किया जमकर विरोध

विपक्षी दल भी कृषि विधेयक का जमकर विरोध कर रहे हैं। सांसदों ने राष्ट्रपति से गुहार लगाई कि वो इस बिल पर हस्ताक्षर न करें और उन्हें वापस भेज दें। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी और विपक्षी नेताओं को सांसदों की तरफ से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.