Move to Jagran APP

कोरोना वायरस के कारण सीमाओं पर जवानों की तैनाती में कोई कमी नहीं: बीएसएफ

बीएसएफ के महानिदेशक एसएस देसवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण सीमाओं पर जवानों की तैनाती में कोई कमी नहीं की गई है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 02:34 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 02:34 PM (IST)
कोरोना वायरस के कारण सीमाओं पर जवानों की तैनाती में कोई कमी नहीं: बीएसएफ
कोरोना वायरस के कारण सीमाओं पर जवानों की तैनाती में कोई कमी नहीं: बीएसएफ

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना वायरस की महामारी के बीच बीएसएफ के महानिदेशक एसएस देसवाल ने कहा है कि सीमाओं पर सुरक्षाबलों की सतर्कता बनी हुई है और ऐसे ममय सीमा पर जवानों की तैनाती से कोई कमी नहीं की गई है।

loksabha election banner

एसएस देसवाल के पास डीजी आईटीबीपी होने के अलावा डीजी बीएसएफ का अतिरिक्त प्रभार भी है। एएनआइ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश में मौजूदा हालात के बीच सेना जरूरतमंदों की सेवा कर रही है, लेकिन सीमा पर तैनाती किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुई है।

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के आदेश पर कोविड-19 की वजह से जारी लॉकडाउन के दौरान स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए विभिन्न राज्यों में BSF इकाइयों को तैनात किया गया है।

बीएसएफ के सभी स्वरूपों को निर्देश जारी किए गए हैं कि को जवान पहले से छुट्टी पर हैं, उनकी छुट्टी को 21 अप्रैल तक बढ़ाया जाए। उन्हें टेलीफोन पर हर निर्देशों के बारे में सूचित किया जाए। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण केंद्रों के लिए इसी तरह के निर्देश दिए गए हैं जहां प्रशिक्षण कार्यक्रम पहले से ही चल रहे थे।

मंगलवार को बीएसएफ ने एक अलर्ट जारी कर कहा था कि 21 अप्रैल से पहले कोई मूवमेंट नहीं की जाए। बीएसएफ के सभी फॉर्मूलेशन को निर्देश जारी किया गया था कि जो जवान पहले से छुट्टी पर हैं उनकी छुट्टियों को 21 अप्रैल तक बढ़ा दिया जाए।                                                                      

बता दें कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 540 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 5,734 तक पहुंच गया है। इसमें से 473 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि कुल 166 लोगों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.