This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

सुषमा स्वराज ने कहा, लंदन आतंकी हमले में किसी भी भारतीय को नुकसान नहीं

विदेश मंत्री ने कहा कि वह लगातार वहां के भारतीय उच्चायोग से संपर्क में है वहां पर भारतीय को सभी तरह की संभावित मदद उपलब्ध करायी जाएगी।

Rajesh KumarThu, 23 Mar 2017 06:51 AM (IST)
सुषमा स्वराज ने कहा, लंदन आतंकी हमले में किसी भी भारतीय को नुकसान नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। ब्रिटेन की संसद के बाहर हुई गोलीबारी में हमलावर समेत जहां पांच लोग मारे गए तो वहीं इस घटना में चालीस से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार की रात कहा कि इस वारदात में किसी भी भारतीय के नुकसान की कोई ख़बर नहीं है।

विदेश मंत्री ने कहा कि वह लगातार वहां के भारतीय उच्चायोग से संपर्क में है वहां पर भारतीय को सभी तरह की संभावित मदद उपलब्ध करायी जाएगी। इसके साथ ही, सुषमा ने जरूरतमंद लोग या फिर जिन्हें सूचना चाहिए उनके लिए उच्चायोग के पब्लिक रिस्पोन्स यूनिट के दो फोन नंबर जारी किए। ये नंबर हैं- 020 8629 5950 और 020 7632 3035.


उधर, लंदन के भारतीय उच्चायोग की तरफ से इस बात की हिदायत दी गई है कि वह पार्लियामेंट स्क्वायर की तरफ आने से बचें और मेट्रोपोलिटन पुलिस की वेबसाइट पर हमले से संबंधित ज्यादा जानकारी पाएं।

भारत ने की लंदन हमले की निंदा

भारत ने ब्रिटेन की संसद के पास हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। भारत का कहना है कि लोकतंत्र और सभ्य समाज में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने बुधवार की रात ट्वीट कर कहा कि भारत वेस्टमिंस्टर आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता है। साथ ही इस हमले में जान गंवाने वालों के लिए शोक व्यक्त किया है।

ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग ने कहा है कि वेस्टमिंस्टर घटना में अगर कोई भारतीय घायल हुआ है तो वह एचसीआइ एसएसएपी की पब्लिक रिस्पांस यूनिट में आ सकता है। फिलहाल किसी भारतीय के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें:  ब्रिटिश संसद के बाहर गोलीबारी के बाद हमलावर समेत 5 की मौत, 40 घायल

ब्रिटेन ने कहा- ये है आतंकी हमला

बुधवार को लंदन में ब्रिटिश संसद पर हमले की कोशिश में एक पुलिसकर्मी को चाकू घोंप कर मार डाला गया। फिर आतंकियों ने गोलीबारी की, जिससे दस से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने एशियाई मूल के एक हमलावर को भी मार गिराया। इससे ठीक पहले वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर आतंकियों की ग्रे रंग की हुंडई कार ने कई लोगों को रौंद डाला। इससे एक महिला की मौत हो गई। एक ही समय में हुई तीन घटनाओं को ब्रिटिश पुलिस ने आतंकी हमला कहा है।

Edited By Rajesh Kumar