Move to Jagran APP

ममता सरकार के अनुरोध पर मुंबई, दिल्ली, समेत छह महानगरों से कोलकाता के बीच फ्लाइट सेवा बंद

दिल्ली मुंबई पुणे नागपुर चेन्नई और अहमदाबाद से कोलकाता के लिए 6 से 19 जुलाई 2020 या अगले आदेश तक (जो भी पहले हो) कोई फ्लाइट नहीं चलेगी।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 04:22 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 04:49 PM (IST)
ममता सरकार के अनुरोध पर मुंबई, दिल्ली, समेत छह महानगरों से कोलकाता के बीच फ्लाइट सेवा बंद
ममता सरकार के अनुरोध पर मुंबई, दिल्ली, समेत छह महानगरों से कोलकाता के बीच फ्लाइट सेवा बंद

कोलकाता, एएनआइ। देश के छह बड़े महानगरों मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, नागपुर, पुणे और अहमदाबाद से कोलकाता के बीच उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह जानकारी देते हुए शनिवार को कोलकाता एयरपोर्ट प्रबंधन ने बताया क‍ि यह प्रतिबंध 6 से 19 जुलाई तक लागू होगा। कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई हवाई अड्डा प्रबंधन के अनुसार कोरोना महामारी को देखते हुए पश्चिम बंगाल की ममता सरकार की ओर से किए गए अनुरोध के बाद इन उड़ानों को रोकने का फैसला लिया गया। ये प्रतिबंध अगला आदेश आने तक या फिर 19 जुलाई तक जारी रहेंगे। देश में लॉकडाउन के बाद 25 मई से घरेलू उड़ानों को बहाल किया गया था। लगभग दो माह उड़ानें बंद रहीं। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अभी भी प्रतिबंध जारी है।

loksabha election banner

बंगाल में भी कोरोना संक्रमण की स्थिति बहुत‍ अच्‍छी नहीं है। अब तक राज्य में 20,488 कोरोना के केस आ चुके हैं, इनमें से 717 की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो चुकी है। बताते चलें कि पिछले सप्ताह ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने विमान सेवा और छह क्षेत्रों से ट्रेन सेवा रोकने के लिए उड्डयन विभाग और रेलवे को पत्र लिखा था।

मुंबई में अब तक 81,634 कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्‍यादा मामले महाराष्‍ट्र राज्‍य में ही हैं। मुंबई में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1372 नए मामले सामने आए और 73 लोगों की मौत दर्ज की गई। बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार राजधानी मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्‍या 81,634 तक पहुंच चुकी है और 4,759 की इस महामारी के कारण जान जा चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र में 6,364 नए मामले सामने आने के बाद राज्‍य में कुल सं‍क्रमित मरीजों की संख्‍या 1,92,990 तक पहुंच चुकी है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार राज्‍य में कुल 79,911 मामले सक्रिय हैं।

अहमदाबाद में बीते 24 घंटों में 10 की मौत

गुजरात में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 34,686 तक पहुंच चुका है। बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 687 नए मामले सामने आए और 81 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई। अहमदाबाद में 195 तथा सूरत में 190 नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन इस पर नियंत्रण करने का पूरा प्रयास कर रहा है। बीते चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के कारण 18 मरीजों की मौत हुई, जिसमें से 10 की मौत अकेले अहमदाबाद में हुई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.