Move to Jagran APP

टॉप न्‍यूज: आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी हमारी नजर, आपको रखेंगे बाखबर

आज की टॉप न्‍यूज में कर्नाटक की उथल-पुथल, ब्रिटिश शाही शादी व पीएम का कश्‍मीर दौरा समेत अन्‍य कई खबरें हैं... जानने के लिए यहां पढ़ें।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 19 May 2018 10:18 AM (IST)Updated: Sat, 19 May 2018 12:55 PM (IST)
टॉप न्‍यूज:  आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी हमारी नजर, आपको रखेंगे बाखबर
टॉप न्‍यूज: आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी हमारी नजर, आपको रखेंगे बाखबर

1. कर'नाटक' की सियासी जंग, आधी रात सुनवाई के बाद अब प्रोटेम स्पीकर के लिए छुट्टी वाले दिन खुली शीर्ष अदालत
कर्नाटक की राजनीति के लिए शनिवार का दिन काफी अहम है। प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति का मसला भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। सुबह साढ़े 10 बजे मामले की सुनवाई होनी है। कांग्रेस और जेडीएस ने राज्यपाल के प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। याचिका में प्रोटेम स्पीकर के अधिकार सीमित करने की मांग भी की गई है।

loksabha election banner

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्‍लिक करें...

2. PM मोदी का जम्मू-कश्मीर दौरा आज, देश की सबसे बड़ी सुरंग का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जम्मू-कश्मीर जाएंगे। मोदी राज्य के तीनों क्षेत्रों जम्मू, कश्मीर व लद्दाख का दौरा करेंगे। लेह से दौरे की शुरुआत होगी और श्रीनगर होते हुए जम्मू में यह दौरा संपन्न होगा। सबसे अहम विकास प्रोजेक्ट जोजिला टनल होगा, जिसका शिलान्यास किया जाएगा। आतंकियों के खिलाफ एकतरफा संघर्ष विराम और सीमा पर पाकिस्तान की गोलाबारी के बीच प्रधानमंत्री का दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्‍लिक करें...

3. येद्दयुरप्पा की करीबी सांसद ने किया 120 विधायकों के समर्थन का दावा, कई MLA बदल सकते हैं पाला
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस भले ही सदन के भीतर संख्याबल का दावा कर रही है। लेकिन भाजपा येद्दयुरप्पा के बहुमत साबित करने को लेकर आश्वस्त दिख रही है। भाजपा के कुछ नेता तो सदन में 120 विधायकों के समर्थन हासिल करने का भी दावा कर रहे हैं, लेकिन भाजपा के बड़े रणनीतिकारों की माने तो येद्दयुरप्पा को सदन के भीतर बहुमत के लिए जरूरी से तीन-चार अधिक विधायकों का समर्थन हासिल होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्‍लिक करें...

4. आज होगी ब्रिटेन के शाही परिवार के प्रिंस हैरी और अभिनेत्री मेगन मर्केल की शादी
ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल आज शादी करेंगे। शादी लंदन से 41 किलोमीटर दूर विंडसर कैसल के सेंट जॉर्ज चेपल में होगी। शादी भारतीय समय के मुताबिक शनिवार शाम 4.30 बजे होगी। शादी समारोह के बाद प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल शाम 6 बजे से 7 बजे तक बग्गी पर सवार होकर विंडसर पैलेस से शहर के केंद्र तक जाएंगे और फिर वापस रिसेप्शन स्थल तक आएगा। इस शादी पर पूरी दुनिया की नजर है जिसमें दुनियाभर की तमाम बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी शादी में शामिल होंगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्‍लिक करें...

5. कुंभ 2019 के शाही स्‍नान की तिथियों का एलान करेंगे सीएम योगी आदित्‍यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कुंभ 2019 के शाही स्नान की तिथियों का औपचारिक एलान करेंगे। सीएम योगी अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी के साथ संयुक्त रूप से तिथियों की घोषणा करेंगे। अब तक नगर विकास मंत्री ही अखाड़ा परिषद और प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में तिथियों की एलान करते थे।

6. जयपुर और हैदराबाद में आइपीएल के दो मैच आज
आइपीएल में शनिवार को रायल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला राजस्थान रायल्स से होगा। मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शाम 4 बजे खेला जाएगा। वहीं आज ही कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला सनराइजर्स के साथ हैदराबाद से होगा। मैच हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रात आठ बजे से खेला जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्‍लिक करें...

7. भारतीय महिला हॉकी टीम का मुकाबला आज दक्षिण कोरिया से
भारतीय महिला हॉकी टीम पांचवीं महिला एशियाई चैंपियन्स ट्राफी के अंतिम राउंड रोबिन मैच में आज मेजबान दक्षिण कोरिया का सामना करेगी।सुनीता लाकड़ा की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट में अभी अजेय है। ।

8. महंगे पेट्रोल-डीजल से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, हो सकती है कीमतों में और बढ़ोतरी
सस्ते पेट्रोल और डीजल के लिए अभी आपको इंतजार करना पड़ सकता है। क्रूड के बढ़ते दाम के बीच सरकार ने फिलहाल पेट्रोल-डीजल पर टैक्स नहीं घटाने का संकेत दिया है। केंद्र का कहना है कि वैश्विक बाजार में हाल के दिनों में कच्चे तेल की कीमतों के चलते चालू वित्त वर्ष में आयात बिल पर 50 अरब डालर तक वृद्धि हो सकती है। साथ ही चालू खाते के घाटे पर भी इसका असर पड़ सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्‍लिक करें... 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.