This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

ISIS Terror Module: NIA ने ISIS आतंकी मॉडयूल मामले में 10 लोगों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट अब इस मामले में आगामी चार जुलाई को अगली सुनवाई करेगी।

Shashank PandeyFri, 21 Jun 2019 03:10 PM (IST)
ISIS Terror Module: NIA ने ISIS आतंकी मॉडयूल मामले में 10 लोगों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

दिल्ली, एनआइए। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली और यूपी के अमरोहा में आइएसआइएस(ISIS) के आतंकी मॉडयूल बनाए जाने के एक मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में दस लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। यह आरोप पत्र अपर सत्र न्यायाधीश अजय कुमार की अदालत में पेश किया गया। पटियाला हाउस कोर्ट अबह इस मामले में आगामी चार जुलाई को सुनवाई करेगी।

इस मामले में अमरोहा के एक मदरसे में मुफ़्ती मोहम्मद सुहैल सहित अन्य दस लोगों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (निरोधक) अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। अदालत इस मामले में आगामी चार जुलाई को सुनवाई करेगी। एजेंसी के अनुसार सुहैल और दिल्ली निवासी फैज ने आईएसआईएस से प्रेरित होकर एक आतंकी मॉडयूल बनाया और इसका नाम हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम रखा।

इससे पहले गुरुवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर मे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एकबार फिर छापेमारी की। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) आइएसआइएस (ISIS) मॉड्यूल केस को लेकर कोयंबटूर के शांति नगर के एक आवास पर ये छापेमारी की है।

ISIS मॉड्यूल के तीन संदिग्ध गिरफ्तार
कोयंबटूर में इससे पहले भी एनआईए ने छापेमारी की थी औैर 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था।पुलिस ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन आइएसआइएस के तीन संदिग्ध समर्थकों को हिरासत में लिया था।। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को शहर में सात जगहों पर छापेमारी कर आईएसआईएस के तमिलनाडु मॉड्यूल के सरगना मोहम्मद अजरुद्दीन को गिरफ्तार किया था। कोयम्बटूर से गिरफ्तार आइएसआइएस मॉड्यूल के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 28 जून तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया  है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Shashank Pandey