Move to Jagran APP

Weather Updates: अभी नहीं थमने वाला बारिश का दौर, देश के इन राज्यों के लिए फिर जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले चार से पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 04:26 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 06:13 PM (IST)
Weather Updates: अभी नहीं थमने वाला बारिश का दौर, देश के इन राज्यों के लिए फिर जारी किया गया अलर्ट
Weather Updates: अभी नहीं थमने वाला बारिश का दौर, देश के इन राज्यों के लिए फिर जारी किया गया अलर्ट

नई दिल्ली, एएनआइ। देश के अलग-अलग राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है। राजस्थान के जयपुर, गुजरात के द्वारका और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की वजह से सड़कों में पानी भर गया है। भारी बारिश के बीच वहीं, एक बार फिर मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों व राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार से पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है। देश की राजधानी दिल्ली में भी बारिश होने का अनुमान है।

loksabha election banner

इसके साथ ही दक्षिण राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र के बारे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि 15 अगस्त यानी शनिवार को यहां बारिश हो सकती है। कोंकण और गोवा में भी आज ही भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। 15 और 16 तारीख को छत्तीसगढ़, 15 तारीख को ओडिशा और तेलंगाना और 18 और 19 अगस्त को सौराष्ट्र और कच्छ पर भारी बारिश होने का अनुमान है।

ओडिशा में हो रही है भारी बारिश

भुवनेश्वर के मौसम विभाग कार्यालय के निदेशक एचआर विश्वास ने बताया कि उत्तरी तटीय ओडिशा में अभी भी कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जो आगे भी बना रहेगा। ओडिशा के उत्तरी जिलों में पिछले 24 घंटों से बहुत अधिक बारिश हुई है। राज्य के चंदीखोल, जाजपुर जिले में सबसे अधिक 340 मिमी बारिश हुई है।

बता दें कि दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। इसके चलते राज्य के कृष्णा जिले में मुन्नारु धारा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

गुजरात में भी पिछले कई दिनों से जमकर बारिश हो रही है। द्वारका के खंभालिया में एक बस बारिश के पानी के बीच में फंस गई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने बस को रस्सियों से खींच कर सुरक्षित स्थान पर किया।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में मूसलाधार बारिश

वही, दूसरी ओर राजस्थान की राजधानी जयपुर में कल मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति आ गई थी। जोरदार बारिश से शहरभर की सड़कें पानी में डूब गईं, कई कॉलोनियों व निचले इलाके जलमग्न हो गए। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में अगले कुछ दिनों में तेज बारिश का दौर जारी रहेगा। अजमेर, भीलवाड़ा और राजसमंद के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

देश के अन्य हिस्सों की बात करें तो बिहार और असम में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात है। असम में बाढ़ के चलते अब तक सैकड़ों जंगली जानवरों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.