Move to Jagran APP

Telangana Encounter: आरोपियों के शवों के पोस्‍टमार्टम के लिए दिल्‍ली एम्‍स के डॉक्‍टर रवाना

Telangana Encounter हैदराबाद में महिला पशु डॉक्‍टर से दुष्‍कर्म के बाद हत्या के चारों आरोपियों के शवों के दोबारा पोस्‍टमार्टम करने के लिए एम्‍स ने अपने डॉक्‍टरों की टीम रवाना की है

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 12:24 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 12:33 PM (IST)
Telangana Encounter: आरोपियों के शवों के पोस्‍टमार्टम के लिए दिल्‍ली एम्‍स के डॉक्‍टर रवाना
Telangana Encounter: आरोपियों के शवों के पोस्‍टमार्टम के लिए दिल्‍ली एम्‍स के डॉक्‍टर रवाना

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। Telangana Encounter हैदराबाद में महिला पशु डॉक्‍टर से दुष्‍कर्म के बाद उसकी हत्या के चारों आरोपियों के शवों के दोबारा पोस्‍टमार्टम करने के लिए यहां एम्‍स ने तीन फोरेंसिक डॉक्‍टरों की एक टीम गठित की है। टीम का नेतृत्व एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता (Dr Sudhir Gupta) करेंगे। टीम के अन्‍य सदस्यों में डॉ. आदर्श कुमार (Dr Adarsh Kumar) और डॉ. अभिषेक यादव (Dr Abhishek Yadav) शामिल हैं। एम्‍स के डॉक्‍टरों की यह टीम हैदराबाद के लिए रवाना हो गई है।

loksabha election banner

बता दें कि तेलंगाना हाई कोर्ट ने चारों आरोपियों के शवों के दोबारा पोस्‍टमार्टम करने के आदेश दिए हैं। आरोपियों के शवों को गांधी हॉस्‍पीटल मॉर्चरी (Gandhi Hospital mortuary) में रखा गया है। एम्‍स के डॉक्‍टरों की यह टीम इसी अस्‍पताल में 23 दिसंबर को सुबह नौ बजे आरोपियों के शवों का पोस्‍टमार्टम (postmortem) करेगी। तेलंगाना सरकार की ओर से यह जानकारी दी गई है। चारों आरोपी छह दिसंबर को कथित मुठभेड़ में मारे गए थे। बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने शवों से जरूरी साक्ष्य जुटाने पर कोई आदेश पारित करने का मसला हाई कोर्ट पर छोड़ दिया था।

ज्ञात हो कि बीते 27-28 नवंबर की दरम्यानी रात को तेलंगाना के शमशाबाद में एक मह‍िला डॉक्‍टर की कथित दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या कर दी गई थी। रिपोर्टों में कहा गया है कि आरोपियों ने सबसे पहले डॉक्‍टर की स्कूटी की हवा निकाली थी और मदद का बहाना किया था। आरोपियों ने डॉक्‍टर का मोबाइल छीनने के बाद उसके साथ बारी-बारी से दरिंदगी की थी और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी। यही नहीं डॉक्‍टर के डेड बॉडी पर पेट्रोल छिड़क कर जलाया भी गया था। 

पुलिस ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में बताया था कि वह चारों आरोपियों को उस फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी जहां उन्‍होंने पीड़िता को आग के हवाले किया था। उस जगह पर पीड़‍िता के सेल फोन की तलाश के साथ साथ क्राइम सीन भी रीक्रिएट किया जा रहा था। इसी दौरान सभी आरोपियों ने पुलिसकर्मियों के हाथियार छीन लिए और उन पर हमला बोल दिया। आरोपी फरार होने लगे जिसके बाद पुलिस ने उन्‍हें सरेंडर करने की चेतावनी दी। आखिरकार पुलिस की जवाबी कार्रवाई में चारों मारे गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.