Move to Jagran APP

GDP पर ये क्या बोल गए प्रणब मुखर्जी, केजरीवाल ने भी दिया उन्हें पूरा सपोर्ट

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि देश में जीडपी के साथ-साथ खुशी की भी जरूरत है। शुक्रवार को दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की किताब लॉन्च के दौरान ये कहा।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 11:20 AM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 11:20 AM (IST)
GDP पर ये क्या बोल गए प्रणब मुखर्जी, केजरीवाल ने भी दिया उन्हें पूरा सपोर्ट
GDP पर ये क्या बोल गए प्रणब मुखर्जी, केजरीवाल ने भी दिया उन्हें पूरा सपोर्ट

नई दिल्ली एजेंसी। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की किताब' शिक्षा' के लॉन्च में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने सकल घरेलू उत्पाद ( GDP) पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि दुनिया में जीडीपी जरूरी है, लेकिन खुशी भी बहुत जरूरी है। इसकी पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि खुशी  शिक्षा की नींव होती है। बता दें कि इस समय भारत की अर्थव्यवस्था मुश्किल के दौर से गुजर रही है। इसके सुधार के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 10 बैंको का विलय किया था। 

loksabha election banner

बुक  विमोचन पर हुई तारीफ
इस कार्यक्रम में बुक लॉन्च पर पहुंचे प्रणब मुखर्जी ने जीडीपी के विषय पर बोलने के अलावा मनीष सिसोदिया की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया कि किताब काफी बेहतरीन है। ये पुस्तक काफी महत्‍वपूर्ण है, क्योंकि यह शिक्षा मंत्री के अनुभवों पर आधारित है। 

कार्यक्रम में मौजद रहे सीएम अरविंद केजरीवाल 
पुस्तक विमोचन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजद रहे। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया की किताब में आपको अनुभव पढ़ने के लिए मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों सिसोदिया द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों को पूरा देश देख रहा है। इसके अलावा उन्होंने प्रणव मुखर्जी की तारीफ करते की। अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि प्रणब मुखर्जी ने शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम करने के लिए काफी प्रोत्साहित किया है। 

यह भी पढ़ें: प्रणब मुखर्जी बोले, भारत की तस्वीर पेश करने के लिए खुदहालात देखे विदेशी मीडिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.