Move to Jagran APP

Weather Updates : अभी और बरसेंगे बदरा, कड़ाके की ठंड के बीच IMD ने अब इन हिस्सों के लिए जारी किया अलर्ट

Weather Updates आइएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर के मौसम में यह बदलाव देखा गया है। बारिश होने के साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 04:55 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 06:47 AM (IST)
Weather Updates : अभी और बरसेंगे बदरा, कड़ाके की ठंड के बीच IMD ने अब इन हिस्सों के लिए जारी किया अलर्ट
कड़ाके की ठंड के बीच दिल्ली-एनसीआर में रविवार को हुई तेज बारिश

नई दिल्ली, एजेंसियां। कड़ाके की ठंड के बीच दिल्ली-एनसीआर में रविवार को तड़के शुरू हुई बारिश दोपहर तक चलती रही। बारिश से लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, एक बार फिर भारतीय मौमस विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान जताया है। आइएमडी की माने तो दिल्ली, हरियाणा के पलवल में आने वाले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है। राजस्थान के नदबई, नगर,  लक्ष्मगढ़, भरतपुर, मेंहदीपुर बालाजी में भी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के बरसाना, नंदगांव, खतौला, गलौटी और चपरौला में भी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। 

loksabha election banner

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के कई हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया और कहा है कि अगले दो से तीन दिनों तक दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी।

इन हिस्सों में अगले दो दिन में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि हरियाणा के कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, यमुनानगर, नरवाना, राजंद, भिवानी, झज्जर, रोहतक, कोसली, मातनहेल, चरखाद्री और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अगले एक दो दिनों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 

हालांकि, उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश जारी रहेगी, मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में अगले दो से तीन दिनों में तापमान में पांच से नौ डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदला मौसम का मिजाज

आइएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर के मौसम में यह बदलाव देखा गया है। बारिश होने के साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही श्रीवास्तव ने कहा कि हल्की बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में पारा 6 जनवरी तक बढ़ जाएगा।

IMD ने जारी किया हिमाचल प्रदेश के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि 5 जनवरी तक मध्यम और उच्च पहाड़ियों में भारी बर्फबारी और 3 से 5 जनवरी तक मैदानी और कम पहाड़ियों में गरज और बिजली गिरने की संभावना है।

AIIMS डायरेक्‍टर रणदीप गुलेरिया ने कोरोना को लेकर बनी देशी वैक्‍सीन को लेकर दिया बड़ा बयान

यह भी देखें:उत्तर भारत के 4 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, हिमाचल प्रदेश Yellow Alert जारी

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.